योगी और राहुल दोनों बनेंगे देश के प्रधानमंत्री.. लेकिन कब? विकास दिव्यकीर्ति ने बता दिया समय
Advertisement
trendingNow12345264

योगी और राहुल दोनों बनेंगे देश के प्रधानमंत्री.. लेकिन कब? विकास दिव्यकीर्ति ने बता दिया समय

Vikas Divyakirti: विकास दिव्यकीर्ति ने कहा कि अब मुझे राहुल से ठीक ठाक उम्मीद है. उनकी उम्र कम है 52 साल के हैं, इतने ही लगभग योगी आदित्यनाथ भी हैं. इसके बाद उन्होंने कहा बताया कि दोनों को हम कब प्रधानमंत्री के रूप में देखेंगे.

योगी और राहुल दोनों बनेंगे देश के प्रधानमंत्री.. लेकिन कब? विकास दिव्यकीर्ति ने बता दिया समय

Rahul Gandhi Yogi Adityanath: पूर्व सिविल सेवक और दिल्ली की मुखर्जी नगर स्थित दृष्टि आईएएस कोचिंग के संस्थापक विकास दिव्यकीर्ति अपने गहरे और तार्किक बातों के लिए जाने जाते हैं. छात्रों से लेकर देश के अन्य इंटेलेक्चुअल लोगों के बीच विकास दिव्यकीर्ति काफी चर्चित हैं. वे जब भी कोई बात कहते हैं तो उन पर गौर किया जाता है. हाल ही में वे एएनआई के पॉडकास्ट में पहुंचे जहां उन्होंने एक इंटरव्यू दौरान कई बातें कहीं हैं. इस दौरान जब उनसे कुछ नेताओं के बारे में पूछा गया तो बड़े ही बेबाकी से जवाब दिया. उन्होंने यह भी कहा कि योगी और राहुल पीएम बनने की काबिलियत रखते हैं.

योगी के बारे में क्या बोले?

छात्रों के बीच 'विकास सर' नाम से मशहूर विकास दिव्यकीर्ति ने कहा कि योगी आदित्यनाथ अच्छे नेता हैं. कई मायनों में उनकी सख्त छवि काम आती है. उन्होंने कहा कि हम बुलडोजर और एनकाउंटर पर बहस कर सकते हैं लेकिन उनके प्रशासन की ही वजह से कई लड़कियों ने बताया कि उन्हें अब शाम के बाद बाहर निकलने में डर नहीं लगता है. इलाहाबाद का एक अनुभव बताते हुए विकास दिव्यकीर्ति ने कहा कि पांच साल पहले वे वहां गए तो बताया गया कि यहां पेट्रोल बम फेंक दिया जाएगा. लेकिन पांच साल हो गए वहां के कोचिंग सेंटर पर कोई कुछ नहीं आया, पुलिस की जरूरत नहीं पड़ी. 

उपलब्धियां गिनाईं और असहमतियां भी

विकास दिव्यकीर्ति ने कहा कि क़ानून व्यवस्था के मामले में मेरा मानना है कि कानून व्यवस्था बहुत दुरुस्त हुई है. विमानन और सड़कों के मामले में यूपी में तरक्की की है. और विकास दिखता है. उन्होंने यह भी कहा कि कुछ मामलों में उनसे असहमति है, बड़े नेता को लिबरल होना चाहिए. उन्होंने अखिलेश यादव के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्हें मौका मिला क्योंकि उनके पिता स्थापित नेता थे. लेकिन हाल के दिनों में उनके अंदर मेच्योरिटी दिखने लगी है और वो फिर यूपी के सीएम बनने की उम्मीद है. 

राहुल पर बोलते हुए दोनों के PM बनने की बात कही

इसके बाद जब उनसे राहुल गांधी के बारे में पूछा गया तो विकास दिव्यकीर्ति ने कहा कि अब मुझे राहुल से ठीक ठाक उम्मीद है. उनकी उम्र कम है 52 साल के हैं, इतने ही योगी आदित्यनाथ भी हैं. इसके बाद उन्होंने कहा कि आज के दस पंद्रह साल बाद इन दोनों को हम अलग-अलग टर्म में प्रधानमंत्री के रूप में देखेंगे. उन्होंने यह भी कहा उस समय ऐसे नेता कम होंगे जिनका प्रदर्शन अच्छा चल रहा है. फिर उन्होंने यह भी कहा कि हाल के चुनावों के बाद जनता ने उन्हें सीरियसली लेना शुरू कर दिया है. 

पीएम मोदी पर भी दी अपनी राय

दिव्यकीर्ति ने यह भी कहा कि अगर राहुल गांधी ने ये ट्रैक नहीं छोड़ा तो 2029 या 34 तक उनकी लॉटरी लग सकती है. इसके बाद पीएम मोदी के बारे में भी उन्होंने बात करते हुए कहा कि उनकी एनर्जी का लेवल कमाल का है.. दूसरा तकनीक को लेकर उनकी ओपननेस बहुत अच्छी है, यहां तक कि युवाओं से बेहतर है. दुनियाभर के नेताओं से उनकी बातचीत बहुत ही आत्मविश्वास वाली होती है. इंफ्रास्ट्रक्चर पर बेहतर काम हुआ है, यह तथ्य है. आर्टिकल 370 वाले फैसले को लेकर भी उनकी तारीफ की है. 

Trending news