मुकेश सहनी का पिता के मर्डर पर आया पहला रिएक्‍शन, हत्‍या की कहीं ये वजह तो नहीं...!
Advertisement
trendingNow12338041

मुकेश सहनी का पिता के मर्डर पर आया पहला रिएक्‍शन, हत्‍या की कहीं ये वजह तो नहीं...!

स्थानीय लोगों के मुताबिक जीतन सहनी की हत्या धारदार हथियार से वार कर की गई है. शव पर कई जख्म के निशान हैं. घर का सामान भी बिखरा पड़ा है.

मुकेश सहनी का पिता के मर्डर पर आया पहला रिएक्‍शन, हत्‍या की कहीं ये वजह तो नहीं...!

बिहार में विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के नेता मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी का मर्डर हो गया है. दरभंगा में अपने गांव के मकान में वो अकेले रहते थे. उनके दो बेटे और एक बेटी है. जब ये घटना घटी उस वक्‍त मुकेश सहनी मुंबई में थे. वह इंडिगो की फ्लाइट से निकल चुके हैं. सीधी फ्लाइट उपलब्‍ध नहीं होने के कारण वह हैदराबाद से कनेक्टिंग फ्लाइट के जरिये पटना पहुंचेंगे. टेलीफोन पर बातचीत के दौरान मुकेश सहनी ने पहला रिएक्‍शन देते हुए कहा कि मैं इस घटना से स्‍तब्‍ध हूं. न मेरे पास शब्‍द है और न मैं कुछ बोलने की स्थिति में हूं. 

स्‍थानीय पुलिस का इस बारे में कहना है कि ये आज रात की घटना है. वरिष्‍ठ अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं और हर एंगल से मामले की जांच हो रही है. इस बारे में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि दोषियों को बख्‍शा नहीं जाएगा. राज्‍य सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया है. वहीं विपक्षी आरजेडी के प्रवक्‍ता शक्ति सिंह यादव ने राज्‍य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में ये सब क्‍या हो रहा है? रोजाना कत्‍ल हो रहे हैं...मुख्‍यमंत्री को तो शायद पता ही नहीं है कि क्‍या हो रहा है. कोई भी राजनेता बिहार में सुरक्षित नहीं है. सिस्‍टम पूरी तरह से फेल हो गया है. भगवान भरोसे है बिहार इस वक्‍त...

Bihar: VIP पार्टी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की घर में घुसकर हत्या, धारदार हथियार से किया गया हमला

आरजेडी के ही नेता मृत्‍युंजय तिवारी ने कहा कि मुकेश सहनी के पिता की बेरहमी से हत्‍या हो गई है. ये बहुत दुखद है...यदि नेताओं के परिवार ही बिहार में सुरक्षित नहीं हैं तो आम आदमी तो भगवान भरोसे है. बीजेपी और एनडीए के नेता इस मामले में क्‍यों चुप हैं. ये महा जंगलराज है. 

जीतन सहनी की हत्‍या की वजह!
न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस से बातचीत करते हुए पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हत्या के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है. सब-डिविजनल पुलिस अधिकारी मनीष चंद्र चौधरी ने बताया कि सूचना मिली थी कि पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की घर में हत्या कर दी गई है. घटनास्थल का जायजा लिया गया. ऐसा प्रतीत होता है कि कोई शख्स चोरी के इरादे से घर में घुसा था. पहले उसने जीतन सहनी को नुकसान पहुंचाया और उसके बाद हत्या कर दी. 

मुकेश सहनी को लोग कहते हैं सन ऑफ मल्‍लाह
मुकेश सहनी मल्लाह जाति से आते हैं और खुद को सन ऑफ मल्लाह कहते हैं. मुकेश सहनी का निषाद वोट बैंक पर अच्छी पकड़ है. विकासशील इंसान पार्टी (VIP Party) के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. बिहार में  पशुपालन एवं मत्स्य संसाधन मंत्री रह चुके हैं. मुकेश सहनी ने साल 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के लिए प्रचार किया, लेकिन बाद में उन्होंने विकासशील इंसान पार्टी का गठन किया. इसके बाद साल 2019 के लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी महागठबंधन का हिस्सा बन गई और 4 सीटों पर चुनाव लड़ा, लेकिन एक भी सीट नहीं जीत पाई. इसके बाद 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए का हिस्सा रही मुकेश सहनी की पार्टी ने 11 सीटों पर चुनाव लड़ा और 4 सीटों पर जीत दर्ज की. 2024 के लोकसभा चुनाव में मुकेश सहनी की पार्टी इंडिया गठबंधन (I.N.D.I.A Alliance) का हिस्सा थी और तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन कोई भी सीट जीतने में असफल रही.

Trending news