Corona: डॉक्टर्स और नर्सों के लिए Free हवाई सफर का ऐलान, Vistara-Spicejet जैसे कंपनियां दे रहीं ऑफर
Advertisement
trendingNow1890661

Corona: डॉक्टर्स और नर्सों के लिए Free हवाई सफर का ऐलान, Vistara-Spicejet जैसे कंपनियां दे रहीं ऑफर

कोरोना संकट में विस्तारा एयरलाइंस ने सभी डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ को देशभर में फ्री एयर सर्विस उपलब्ध कराने का ऐलान किया है. हालांकि सीट के लिए पहले आओ पहले पाओ वाला फॉर्मूला लागू रहेगा.

Corona: डॉक्टर्स और नर्सों के लिए Free हवाई सफर का ऐलान, Vistara-Spicejet जैसे कंपनियां दे रहीं ऑफर

नई दिल्ली: घरेलू एयरलाइन कंपनी विस्तारा (Vistara) ने सोमवार को बड़ा ऐलान करते हुए डॉक्टर्स और नर्सों को देशभर में फ्री एयर (Free Air Service) सर्विस मुहैया कराने का ऐलान किया है. सिविल एविएशन मिनिस्टरी की ज्वाइंट सेक्रेटरी ऊषा पाधी (Usha Padhee) को लिखे पत्र में कंपनी ने इस ऑफर के बारे में जानकारी दी है. 

कोरोना के मद्देनजर लिया फैसला

इस पत्र में कहा गया है कि कोरोना संकट के समय में हम इन वॉरियर्स की सभी सुविधाओं का ध्यान रखेंगे. इसके बाद ऊषा पाधी ने भी अपने ट्विटर हैंडल से इस लेटर को ट्वीट करते हुए लिखा, 'विस्तारा सरकारी संगठनों और अस्पतालों की तत्काल जरूरत को पूरा करने के लिए एयर लॉजिस्टिक्स सुविधा देने के लिए तैयार है. इसके अलावा कंपनी ने कोरोना से निपटने के लिए पूरे देश में डॉक्टरों और नर्सों की मुफ्त हवाई यात्रा का प्रस्ताव रखा है. आइए हम मिलकर इस संकट का मुकाबला करें.'

ये भी पढ़ें:- समय आ गया है कि लोग घर पर भी मास्‍क पहनें: नीति आयोग के सदस्‍य वीके पॉल

'पहले आओ पहले पाओ' का फॉर्मूला

इस लेटर में कंपनी ने कहा, 'हमे बहुत खुशी होगी अगर हम अपने डॉक्टर और नर्सों को फ्री में एक जगह से दूसरी जगह ले जाने का काम कर सकें. काम पूरा होने के बाद उन्हें उनके वापस उनकी जगह छोड़ने की जिम्मेदारी भी हम ले सकते हैं. हालांकि प्लेन में सीटों की लिमिटेड संख्या होने के चलते हम पहले आओ, पहले पाओ के फॉर्मूले पर काम करें और मेडिकल प्रोफेशनल्स को सीट उपलब्ध कराएंगे.'

ये भी पढ़ें:- रोजाना 74 रुपये बचाकर बना सकते हैं 1 करोड़ रुपये, 27500 रुपये मिलेगी पेंशन

ये कंपनियां भी फ्री दे रहीं सर्विस

बताते चलें कि विस्तारा के अलावा कई एयरलाइन कंपनियां स्पाइसजेट (Spice Jet) और इंडिगो (Indigo) ने डोमेस्टिक फ्लाइट के टिकटों पर समय या तारीख बदलने के लिए कोई शुल्क नहीं लेने का फैसला किया था. इंडिगो 30 अप्रैल और स्पाइसजेट 15 मई तक नई बुकिंग पर चेंज फीस नहीं लेगी.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news