Weather Report: फरवरी की विदाई पर मौसम का अजब मिजाज, जाते-जाते सता रही ठंड, नहला रही बारिश
Advertisement
trendingNow12126824

Weather Report: फरवरी की विदाई पर मौसम का अजब मिजाज, जाते-जाते सता रही ठंड, नहला रही बारिश

Aaj Ka Mausam: ठंड जा रही है और इस बीच बारिश (Rainfall) मुश्किल बढ़ा रही है. बारिश की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है. मौसम का अपडेट जानिए.

Weather Report: फरवरी की विदाई पर मौसम का अजब मिजाज, जाते-जाते सता रही ठंड, नहला रही बारिश

25 February 2024 Weather Update: उत्तर भारत में मौसम (Weather) का मिजाज बदल गया है. सर्दी (Winter) को लोग अलविदा कह रहे हैं. लेकिन इस बीच, बारिश लौट रही है. पूर्वानुमान है कि आज मौसम फिर बदलेगा. इसका प्रभाव कई राज्यों में देखने को मिल सकता है. दिल्ली का आसमान बीते कुछ दिनों से साफ है. लेकिन अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम और मणिपुर में हल्की से मीडियम बारिश हुई. वहीं, कोस्टल ओडिशा और नॉर्थ-ईस्ट इंडिया में हल्की बारिश हुई. अरुणाचल प्रदेश, लद्दाख, जम्मू कश्मीर, मुजफ्फराबाद, गिलगित बाल्टिस्तान और हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर हल्की बर्फबारी हुई. आइए आज के मौसम के अपडेट के बारे में जानते हैं.

आज कैसा रहेगा मौसम?

अगले 24 घंटे में सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में लाइट से मीडियम बारिश और बर्फबारी हो सकती है. वहीं, जम्मू कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, लद्दाख, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश होने की संभवना है. वहीं, पूर्वी असम, बिहार, वेस्ट बंगाल, झारखंड, कोस्टल आंध्र प्रदेश, ओडिशा और साउथ छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश हो सकती है.

कहां होगी बर्फबारी?

वहीं, 24 घंटे के बाद मराठवाड़ा, विदर्भ और तेलंगाना के कुछ इलाकों में भी बारिश की एक्टिविटीज शुरू हो सकती हैं. वहीं, उत्तर भारत के पहाड़ों में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है. जम्मू-कश्मीर से लेकर हिमाचल प्रदेश तक बर्फबारी हो रही है. मौसम विभाग ने अलर्ट रहने के लिए कहा है.

गुलजार हुए हिल स्टेशन

बता दें कि फरवरी के महीने में बर्फबारी से जम्मू कश्मीर से लेकर हिमाचल प्रदेश तक हिल स्टेशन गुलजार हो रहे हैं. उधमपुर के टूरिस्ट स्पॉट पटनीटॉप में बर्फबारी के चलते टूरिस्टों का पहुंचना शुरू हो गया है. उधर गुलगर्म में भी टूरिस्ट बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं. मौसम विभाग ने 26 फरवरी से जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश और बर्फबारी होने का अंदेशा जताया है.

वहीं, हिमाचल प्रदेश में भी बर्फबारी से इलाकों में सफेद चादर बिछी नजर आ रही है. मनाली में बर्फबारी के लुत्फ उठाने के लिए भारी तादाद में सैलानी पहुंचे हुए हैं. उत्तराखंड के चमोली में भी कुछ ऐसा ही नजारा है. चारों तरफ बस बर्फ ही बर्फ दिख रही है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से तापमान में भी गिरावट हो रही है.

Trending news