Weather Today: बारिश के बाद भी कम नहीं हो रही गर्मी, उमस से कब मिलेगी राहत? पढ़ें IMD का लेटेस्ट अपडेट
Advertisement
trendingNow12339324

Weather Today: बारिश के बाद भी कम नहीं हो रही गर्मी, उमस से कब मिलेगी राहत? पढ़ें IMD का लेटेस्ट अपडेट

Aaj ka Mausam: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में उमस भरे मौसम के बीच मंगलवार को अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3.2 डिग्री अधिक है. इस बीच मौसम विभाग ने बताया है कि गर्मी और उसम से कब राहत मिलेगी.

Weather Today: बारिश के बाद भी कम नहीं हो रही गर्मी, उमस से कब मिलेगी राहत? पढ़ें IMD का लेटेस्ट अपडेट

Delhi-NCR Weather Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को बारिश के बाद मंगलवार को धूम और बादलों की लुकाछिपी जारी रही. इस वजह से तापमान में बढ़ोतरी हुई और एक बार फिर उमस बढ़ गई. उमस भरे मौसम के बीच मंगलवार को अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3.2 डिग्री अधिक है. भारत मौसम विभाग (IMD) की बुलेटिन के अनुसार सापेक्षिक आर्द्रता 80 से 56 प्रतिशत के बीच रही. इस वजह से लोगों को उमस का सामना करना पड़ा. इस बीच मौसम विभाग ने बता दिया है कि गर्मी से कब राहत मिलेगी.

दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम?

भारत मौसम विभाग (IMD) ने बुधवार को सामान्य रूप से बादल छाए रहने और मध्यम स्तर की बारिश की संभावना जताई है. इस दौरान अधिकतम तापमान तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. आईएमडी के सात दिवसीय पूर्वानुमान के अनुसार राजधानी में अगले दो दिनों के लिए ‘येलो अलर्ट’ रहेगा. आईएमडी के कलर कोड में इसका अर्थ 'सावधान रहें' है. शहर के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग में 15 जुलाई को सुबह 8:30 बजे से 16 जुलाई को सुबह 8:30 बजे तक 24 घंटे में 2.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. राजधानी के रिज में 37.2 मिमी, पालम वेधशाला में 31.8 मिमी, दिल्ली विश्वविद्यालय में 38 मिमी और पूसा में 35 मिमी बारिश दर्ज की गई.

दिल्ली वालों को उमस से कब मिलेगी राहत?

मौसम विभाग (IMD) के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले पांच दिन दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहेंगे और धूप के साथ लुकाछिपी जारी रहेगी. इस दौरान अच्छी बारिश के आसार कम हैं और इस वजह से उमस की स्थिति बनी रहेगी. दिल्ली में बुधवार को हल्की और गुरुवार को मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. इसके साथ ही शुक्रवार, शनिवार और रविवार को भी हल्की बारिश हो सकती है. अगले हफ्ते की शुरुआत दिल्ली वालों को राहत देने वाली हो सकती है और तेज बारिश के बाद उमस से राहत मिलने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- 6 देश जहां नहीं डूबता सूरज, रात में भी दिन जैसा रहता है उजाला

अगले 5 दिन इन 5 राज्यों में हो सकती है हल्की बारिश

आईएमडी के ताजा अपडेट के अनुसार, अगले पांच दिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के अलावा गिलगिट बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके साथ ही कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण गुजरात, तटीय कर्नाटक, केरल, तेलंगाना और तमिलनाडु में मध्यम से भारी बारिश के साथ कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है.

Trending news