Weather Report: होली पर रंगों के साथ बारिश का भी मजा! पंजाब टू बंगाल मौसम का अलर्ट, जानिए ताजा अपडेट
Advertisement

Weather Report: होली पर रंगों के साथ बारिश का भी मजा! पंजाब टू बंगाल मौसम का अलर्ट, जानिए ताजा अपडेट

Holi Weather Udpate: होली पर आज कई शहरों में लोग रंग-गुलाल के साथ आसमान से गिरने वाले पानी का भी मजा लेते नजर आ सकते हैं. पंजाब टू पश्चिम बंगाल कई शहरों में बारिश का पूर्वानुमान है.

Weather Report: होली पर रंगों के साथ बारिश का भी मजा! पंजाब टू बंगाल मौसम का अलर्ट, जानिए ताजा अपडेट

Weather Update 25 March 2024: आज पूरा देश रंगों के त्योहार होली (Holi) के खुमार में है. पूर्व से लेकर पश्चिम और उत्तर से लेकर दक्षिण होली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस बीच, आज होली पर आपके शहर में मौसम (Weather Update) कैसा रहेगा ये जानना बहुत जरूरी है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो पूर्वोत्तर भारत और सिक्किम में हल्की से मीडियम बारिश और गरज के साथ एक या दो इलाकों में तेज बारिश हुई. वहीं, नॉर्थ पंजाब, नॉर्थ-वेस्ट राजस्थान, केरल और लक्षद्वीप में हल्की बारिश हुई.

आज कैसा रहेगा मौसम?

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटे में पंजाब, नॉर्थ राजस्थान, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, नॉर्थ-ईस्ट इंडिया और सिक्किम में हल्की से मीडियम बारिश और गरज के साथ एक या दो जगहों पर तेज बारिश हो सकती है. इसके अलावा, केरल में भी कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, दिल्ली में भी बारिश और हवाएं चलने के आसार हैं.

ये भी पढ़ें- होली पर चंद्र ग्रहण तो कैसे खेलेंगे रंग? जानें सूतक काल समेत जरूरी डिटेल्‍स

कहां-कहां है बारिश की चेतावनी?

वहीं, मौसम विभाग ने असम में 25 और 26 मार्च के लिए अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी दी है. यहां येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा सब हिमालयन वेस्ट बंगाल और सिक्किम में 25 मार्च को अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होनी संभावना जताई गई है. अरुणाचल प्रदेश में भी 25 और 26 मार्च को कई जगहों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान है. यहां 64.5 से 115.5 mm तक बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें- अब 'राम' आए हैं! तब रावण, हनुमान, सीता को लाकर भाजपा ने बनाया था राजनीति का सुपर शो

नॉर्थ ईस्ट टू बिहार बारिश के आसार

इसके अलावा, 24 से 29 मार्च के बीच, मेघालय, नगालैंड, अरुणाचल प्रदेश, असम, मणिपुर, त्रिपुरा और मिजोरम में अलग-अलग जगहों पर आंधी के साथ हल्की से मीडियम बारिश हो सकती है. इसके अलावा बिजली गिरने की संभावना भी है. वहीं, बिहार और झारखंड में आज हल्की से मीडियम बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें- Jaya Kishori और Neeti Mohan ने गीत गाकर फैंस को दी Holi की बधाइयां

वहीं, दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो यहां आज मौसम शुष्क रहने की संभावना है. हालांकि, रविवार शाम को हल्की बूंदाबांदी और ठंडी हवा चलने से तापमान में गिरावट आई है. लेकिन आज धूप देखने को मिल सकती है. जिससे पारा ऊपर चढ़ेगा. हालांकि, मौसम में ज्यादा बदलाव के आसार नहीं हैं.

Trending news