Weather Uptade Today: आज भी छाए रहेंगे आसमान में बादल, रुक-रुक कर होगी बारिश! जानें कब साफ होगा मौसम
Advertisement
trendingNow11624210

Weather Uptade Today: आज भी छाए रहेंगे आसमान में बादल, रुक-रुक कर होगी बारिश! जानें कब साफ होगा मौसम

Weather Forecast Today: पिछले करीब एक हफ्ते से छाए हुए बादलों और रुक-रुककर हो रही बारिश ने जहां मौसम सुहावना बना रखा है, वहीं किसानों की मुसीबत भी बढ़ा रखी है. इसी बीच मौसम विभाग ने आज के मौसम के लिए बड़ा अपडेट जारी किया है. 

Weather Uptade Today: आज भी छाए रहेंगे आसमान में बादल, रुक-रुक कर होगी बारिश! जानें कब साफ होगा मौसम

Delhi NCR Weather 24 March 2023: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में पिछले कुछ दिनों से मौसम लगातार सुहावना बना हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक आज भी आसमान में बादल छाए रहेंगे और रुक-रुककर रिमझिम फुहार या गरज के साथ बूंदे पड़ती रहेंगी. रात को भी बारिश के साथ ठंडी हवा चलेंगी, जिससे मौसम में ठिठुरन महसूस होगी. अगले दिन यानी 25 मार्च को भी आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे हालांकि बारिश की संभावना कम रहेगा. इसके बाद मौसम साफ होना शुरू हो जाएगा, साथ ही गर्मी भी बढ़ने लगेगी. आइए डिटेल में आज का मौसम अपडेट जान लेते हैं. 

जानें आज कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार आज उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. इस तरह का मौसम 25 मार्च की (Delhi NCR Weather 24 March 2023) सुबह तक बना रहेगा. इसके बाद दिन का अधिकत तापमान बढ़कर 29-30 डिग्री को छू जाएगा. दो दिनों तक मौसम साफ रहने के बाद 28 मार्च को फिर से आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है. कुल मिलाकर मार्च के अंत तक मौसम सुहावना बने रहने की उम्मीद है. सुबह के वक्त लोगों को ठंड का अहसास होता रहेगा. 

इन राज्यों में कुछ ऐसा रहा हाल

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक पिछले 24 घंटों में अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई है. जबकि ऊंचे इलाकों में बर्फबारी देखने को मिली. पूर्वी असम में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ीं और एक या दो स्थानों पर भारी बारिश भी हुई है. छत्तीसगढ़, गुजरात और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी एक या दो बार मध्यम स्तर की बारिश हुई. जम्मू कश्मीर, गुजरात के कच्छ क्षेत्र, राजस्थान के कुछ हिस्सों, दक्षिण मध्य प्रदेश, तेलंगाना और तमिलनाडु में हल्की बारिश हुई.

दिल्ली एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम

अगर अगले 24 घंटों की बात की जाए तो राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर की बरसात शुरू होने की उम्मीद है. पश्चिमी हिमालय की पहाड़ियों में भी 23 और 24 मार्च को छिटपुट ओलावृष्टि के साथ बारिश और गरज के साथ तेज छींटे पड़ सकते हैं. पश्चिमी हिमालय के ऊपरी इलाकों में हल्की से मध्यम बर्फबारी हो सकती है. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली (Delhi NCR Weather 24 March 2023) और पश्चिम उत्तर प्रदेश में 24 और 25 मार्च को बारिश और गरज के साथ ओलावृष्टि का अनुमान जताया गया है. 

इन राज्यों में भी बारिश का अलर्ट जारी

दक्षिण छत्तीसगढ़, विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल के कुछ हिस्सों में 24 से 26 मार्च के बीच एक या दो बार मध्यम स्तर की बारिश का अनुमान जताया गया है. पूर्वी असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बर्फबारी हो सकती है. बाकी पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश संभव है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news