'West Bengal में बढ़ने वाली है ऑक्सीजन की खपत', राज्य सरकार ने केंद्र से की ये अपील
Advertisement
trendingNow1889113

'West Bengal में बढ़ने वाली है ऑक्सीजन की खपत', राज्य सरकार ने केंद्र से की ये अपील

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण के बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने कहा है कि आने वाले हफ्तों में राज्य में ऑक्सीजन की खपत बढ़ेगी, इसलिए बंगाल के कोटे का ऑक्सीजन दूसरे राज्यों को ना दिया जाए.

ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

कोलकाता: देशभर में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और इस कारण अस्पतालों को ऑक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ऑक्सीजन की कमी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है और बंगाल का ऑक्सीजन दूसरे राज्यों को देने का आरोप लगाया है.

ऑक्सीजन की खपत कुछ हफ्तों में बढ़ेगी: पश्चिम बंगाल सरकार

पश्चिम बंगाल सरकार ने कहा, 'आने वाले हफ्तों में राज्य में ऑक्सीजन की खपत बढ़ेगी. बंगाल के कोटे का ऑक्सीजन दूसरे राज्यों को देने से राज्य में कोविड-19 रोगियों के इलाज को खतरे में डालेगा. राज्य सरकार का अनुरोध है कि पश्चिम बंगाल का मेडिकल ऑक्सीजन अन्य राज्यों को ना दिया जाए.'

पश्चिम बंगाल में पॉजिटिविटी रेट 22.5 प्रतिशत

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की रफ्तार बेहद चिंताजनक होती जा रही है और राज्य में पॉजिटिविटी रेट 22.5 प्रतिशत पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, पश्चिम बंगाल में गुरुवार को 24 घंटे में कोविड-19 के 11948 मामले सामने आए, जबकि 56 लोगों ने महामारी से जान गंवाई. इसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 7 लाख का आंकड़ा पार कर गई है.

भारत में 24 घंटे में 332730 लोग हुए संक्रमित

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटे में 3 लाख 32 हजार 730 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुए है, जबकि इस दौरान 2263 लोगों की जान गई. इसके बाद भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 62 लाख 63 हजार 695 हो गई है और 1 लाख 86 हजार 920 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

देश में एक्टिव केस 24 लाख के पार

आंकड़ों के अनुसार, देशभर में अब तक कोविड-19 से 1 करोड़ 36 लाख 48 हजार 159 लोग ठीक हुए हैं. हालांकि पिछले कुछ दिनों में स्वस्थ होने की दर में लगातार गिरावट आई है और यह 83.92 प्रतिशत रह गई है. इसके साथ ही एक्टिव मामले लगातार बढ़ रहे हैं और देशभर में 24 लाख 28 हजार 616 लोगों का इलाज चल रहा है, जो कुल संक्रमितों की संख्या का 14.93 फीसदी है.

Trending news