close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जब लोकसभा में विपक्ष के सदस्यों से नितिन गडकरी से कहा - आपका काम शानदार है

लोकसभा में मंगलवार को उस समय अनोखा नजारा देखने को मिला जब विपक्ष के सदस्यों ने केंद्रीय परिवहन एवं सड़क मंत्री नितिन गडकरी की तारीफ करते हुए कहा कि आपका काम शानदार है. 

जब लोकसभा में विपक्ष के सदस्यों से नितिन गडकरी से कहा - आपका काम शानदार है
विपक्ष के लगभग सभी दलों के सदस्यों ने गडकरी की तारीफ की.

नई दिल्ली: लोकसभा में मंगलवार को उस समय अनोखा नजारा देखने को मिला जब विपक्ष के सदस्यों ने केंद्रीय परिवहन एवं सड़क मंत्री नितिन गडकरी की तारीफ करते हुए कहा कि आपका काम शानदार है. विपक्ष के लगभग सभी दलों के सदस्यों ने गडकरी की तारीफ की. गडकरी ने भी सभी सदस्यों ने उनके संसदीय क्षेत्र से जुड़ी समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया. 

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने बैटरी से चलने वाली बस और कार पर गडकरी से स्पष्टीकरण मांगने के दौरान उन्हें नवाचारी शख्सियत कह डाला. चौधरी ने सरकार से पूछा कि जब लिथियम और कोबाल्ड बैटरी की अधिकांश खानों पर चीन ने कब्जा जमा लिया है तो ऐसे में आप क्या करेंगे. चौधरी ने कहा, "जो भी मुद्दा हम गडकरी जी के सामने उठाते हैं, वह उसे हल करने में कोई कसर नहीं छोड़ते." 

रिव्यूलेशनरी सोशलिस्ट पार्टी के एनके प्रेमचंद्रन ने गडकरी को बेस्ट परफॉर्मर मंत्री करार दिया और उनके बेहतर भविष्य की कामनाअ की. उन्होंने गडकरी की प्रशंसा करते हुए कहा, "हमें उनके शानदार प्रदर्शन को स्वीकार करने में जरा भी संकोच नहीं है. मैंने पहले ही 21 कटौती प्रस्ताव ला चुका हूं लेकिन उनके जवाब को देखते हुए अब मैं सभी प्रस्ताव वापस ले रहा हूं." 

डीएमके सांसद दयानिधि मारन ने भी गडकरी की खुले दिल से तारीफ की और उनके कार्य को सर्वोत्कृष्ट बताया लेकिन यह भी जोड़ा कि जब टीआर बालू हाईवे मंत्री थे, तत यह उनके मंत्रायल का स्वर्ण काल था. हालांकि, तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुदीप बंधोपाध्याय ने गडकरी को 'सपनों का सौदागर' बताया और कहा कि विपक्ष के सांसदों को उनके आश्वासन पर नजर रखनी चाहिए. उन्होंने गडकरी से ईस्टर्न जोन को प्राथमिकता देने का अनुरोध किया. 

बंधोपाध्याय को जवाब देते हुए गडकरी ने कहा, "जिन प्रोजेक्ट को लेकर मुझे आश्वासन दिया गया है, यदि वे पूरे न हो तो कृपया मुझे बताना. मैं उन्हें पूरा करूंगा." हालांकि गडकरी ने पश्चिम बंगाल की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके साथ करना बहुत मुश्किल है. गडकरी ने कहा, "इसे राजनीतिक न लें, मैं राजनीतिक रूप से आपको दोषी नहीं ठहरा रहा हूं. यदि राज्य सरकार हाईवे के लिए 98% जमीन अधिग्रहीत करे तो मैं इन प्रोजेक्ट को पूरा करने का वादा करता हूं."