भारत पर किसी भी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा: राजनाथ सिंह
Advertisement
trendingNow1279872

भारत पर किसी भी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा: राजनाथ सिंह

पठानकोट में आतंकी हमले पर सधी प्रतिक्रिया देते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि भारत-पाकिस्तान के साथ अच्छे संबंध चाहता है लेकिन किसी भी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

भारत पर किसी भी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा: राजनाथ सिंह

नयी दिल्ली: पठानकोट में आतंकी हमले पर सधी प्रतिक्रिया देते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि भारत-पाकिस्तान के साथ अच्छे संबंध चाहता है लेकिन किसी भी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

उन्होंने कहा, पाकिस्तान हमारा पड़ोसी देश है। हम न सिर्फ पाकिस्तान के साथ, बल्कि अपने सभी पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं। हम शांति भी चाहते हैं लेकिन अगर भारत पर कोई आतंकी हमला होता है तो हम उसका मुंहतोड़ जवाब देंगे। गृहमंत्री पंजाब के पठानकोट स्थित वायुसेना स्टेशन पर पर आज सुबह संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा किए गए हमले पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। जवाबी कार्रवाई में चार आतंकी मारे गए। हमले में वायुसेना के दो कर्मी भी शहीद हो गए। सिंह ने बताया कि सुरक्षा बल सेना के जवान, अर्धसैनिक बल के जवान और पंजाब पुलिस के जवान मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं जिससे वह प्रसन्न हैं। उन्होंने कहा, देश को अपने सुरक्षा बलों और अपने जवानों पर गर्व है।

इस बीच, प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह ने जम्मू में कहा कि भारतीय सुरक्षा बल हर तरह की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। पंजाब में तड़के हुए आतंकी हमले के बाद उन्होंने कहा, हमारे सुरक्षा बल हर तरह की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। मंत्री ने हालांकि इस बारे में विस्तृत ब्यौरा देने से इंकार कर दिया और कहा कि सुरक्षा संबंधी मुद्दों पर सार्वजनिक रूप से चर्चा नहीं की जा सकती।

उन्होंने कहा, ये सुरक्षा संबंधी मुद्दे हैं जिन पर सार्वजनिक रूप से चर्चा नहीं की जा सकती, लेकिन सभी संबद्ध एजेंसियों सेना, अर्धसैनिक बलों ने संज्ञान लिया है और हर तरह की स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या पठानकोट हमले के बावजूद पाकिस्तान के साथ बातचीत जारी रहेगी, सिंह ने कहा कि यह निर्णय गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय को लेना है।

उन्होंने कहा, यह एक अलग मुद्दा है और गृह मंत्रालय तथा विदेश मंत्रालय सहित संबद्ध मंत्रालय ही इस पर कुछ कह सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे तत्व हैं जो दोनों देशों के बीच शांति बहाली के पक्ष में नहीं हैं। सिंह ने कहा, ऐसे तत्व नहीं चाहते कि शांति बहाल हो और वे समय समय पर ऐसे हमले करते रहते हैं, लेकिन मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि शांति प्रक्रिया की अपनी ही ताकत है।

 

Trending news