सिद्धारमैया ने कहा- मैं हाथ जोड़कर अपील करता हूं, चामुंडेश्वरी से फिर से चुनाव नहीं लडूंगा

गौरतलब है कि वह 2018 का विधानसभा चुनाव इस सीट पर जेडीएस के जीटी देवगौड़ा से 36042 मतों के अंतर से हार गए थे. हालांकि उन्होंने बादामी सीट पर जीत हासिल की थी. 

सिद्धारमैया ने कहा- मैं हाथ जोड़कर अपील करता हूं, चामुंडेश्वरी से फिर से चुनाव नहीं लडूंगा
.(फाइल फोटो)

बेंगलुरू: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने रविवार को कहा कि वह मैसूर में चामुंडेश्वरी विधानसभा सीट से फिर से चुनाव नहीं लड़ेंगे, जहां मई 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था. सिद्धरमैया ने कहा, ‘‘मैं आपसे हाथ जोड़ कर अपील करता हूं. मैं इस सीट से फिर से चुनाव नहीं लडूंगा, मैं यह साफ तौर पर कह रहा हूं. आप सभी को इस क्षेत्र के विकास के लिए साथ मिल कर काम करना चाहिए.’’ चामुंडेश्वरी विधानसभा क्षेत्र के जयपाउरा में संयुक्त चुनाव रैली में उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र का विकास होना चाहिए.

मैं यहां से पांच बार जीता हूं. वह 1983 में लोक दल पार्टी के टिकट पर इस सीट से पहली बार विधानसभा में पहुंचे थे. गौरतलब है कि वह 2018 का विधानसभा चुनाव इस सीट पर जेडीएस के जीटी देवगौड़ा से 36042 मतों के अंतर से हार गए थे. हालांकि उन्होंने बादामी सीट पर जीत हासिल की थी.

चामुंडेश्वरी से सिद्धारमैया पांच बार जीते हैं जबकि तीन बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा. कांग्रेस और जेडीएस राज्य में साथ मिल कर लोकसभा चुनाव लड़ रही है. सिद्धरमैया ने दोनों दलों के कार्यकर्ताओं से बीजेपी उम्मीदवार को मैसूर सीट पर हराने की अपील की.