पुलवामा हमले के बाद WION ने किया पाकिस्‍तानी नेताओं का बहिष्‍कार, ग्‍लोबल समिट से रखा दूर

20 फरवरी को दुबई में होना है ग्‍लोबल समिट : साउथ एशिया एडिशन का आयोजन. ZEE न्‍यूज का सहयोगी चैनल है WION.

पुलवामा हमले के बाद WION ने किया पाकिस्‍तानी नेताओं का बहिष्‍कार, ग्‍लोबल समिट से रखा दूर
चैनल ने पुलवामा हमले की निंदा की.

नई दिल्‍ली : जम्‍मू और कश्‍मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद ZEE न्‍यूज के सहयोगी चैनल WION ने भी पाकिस्‍तान के खिलाफ बड़ा कदम उठाया है. न्‍यूज चैनल ने फैसला किया है कि 20 फरवरी को दुबई में होने वाली ग्‍लोबल समिट : साउथ एशिया एडिशन में किसी भी पाकिस्‍तानी नेता को शामिल नहीं किया जाएगा. इसके लिए WION ने पाकिस्‍तानी नेताओं को भेजा गया आमंत्रण वापस ले लिया है. बता दें कि इनमें पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ और पाकिस्‍तानी नेता फवाद अहमद चौधरी का भी नाम शामिल है.

 

चैनल का कहना है, 'हमारा मानना है कि इस जघन्य आतंकी हमले से माहौल बिगड़ा है. इसके चलते पाकिस्तान की समृद्धि पर कोई भी विचार-विमर्श असमर्थनीय है.'

WION की ओर से कहा गया है, 'जिन पाकिस्‍तानी नेताओं से आमंत्रण वापस लिया गया है उनमें पाकिस्‍तानी नेता और मंत्री फवाद अहमद भी शामिल हैं. पुलवामा हमले पर उनका बयान निस्‍संदेह निंदनीय है.' इसके साथ ही पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ, भारत में पाकिस्‍तान के पूर्व उच्‍चायुक्‍त अब्‍दुल बासित और पाकिस्‍तान के पूर्व विदेश सचिव सलमान बशीर अब WION की ग्‍लोबल समिट का हिस्‍सा नहीं होंगे. 

ग्‍लोबल समिट में सिर्फ पाकिस्‍तानी नेताओं का बहिष्‍कार किया गया है. जबकि इसके सभी कार्यक्रम पूर्व प्रस्‍तावित तरीके से ही आयोजित होंगे. ZEE न्‍यूज के सहयोगी न्‍यूज चैनल WION अंतरराष्‍ट्रीय पटल पर भारत का दृष्टिकोण रखने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध है. इसके तहत जो भी भारत को नुकसान पहुंचाएगा, हम उसके खिलाफ हैं. हम पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को नमन करते हैं.