close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ZEE जानकारी: भारत की खुफिया एजेंसियों की बड़ी कामयाबी, दाऊद की नई तस्वीर आई सामने

भारत की खुफिया एजेंसियों को इस बार एक बड़ी क़ामयाबी मिली है. और इस वक्त आपके Television Screen पर इस क़ामयाबी के सबूत मौजूद हैं.

ZEE जानकारी: भारत की खुफिया एजेंसियों की बड़ी कामयाबी, दाऊद की नई तस्वीर आई सामने

देश के बजट की बात तो हो गई. अब विश्लेषण की दिशा 1993 मुंबई बम धमाकों के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम की तरफ मोड़ते हैं. अब तक हम अपनी Intelligence Agencies की ये कहकर आलोचना करते थे, कि दाऊद इब्राहिम को पकड़ना तो छोड़िए. ये आज तक दाऊद इब्राहिम की ताज़ा तस्वीर तक नहीं ला पाए. 

लेकिन भारत की खुफिया एजेंसियों को इस बार एक बड़ी क़ामयाबी मिली है. और इस वक्त आपके Television Screen पर इस क़ामयाबी के सबूत मौजूद हैं. ये दाऊद इब्राहिम की Latest तस्वीर है. ये तस्वीर कब की है, फिलहाल ये कहना मुश्किल है.

लेकिन तस्वीरों में एक बात स्पष्ट है, कि दाऊद ज़िन्दा है...और पाकिस्तान में ऐशो-आराम की ज़िन्दगी गुज़ार रहा है. दाऊद की ये तस्वीर उस वक्त ली गई, जब वो D Company का इंटरनेशनल नेटवर्क देखने वाले, जाबिर मोतीवाला से मिल रहा था. 

इन तस्वीरों में भारत का Most Wanted आतंकवादी स्वस्थ लग रहा है. हालांकि, कुछ Media Reports में ये दावा किया गया था, कि दाऊद इब्राहिम बीमार है. ऐसी भी रिपोर्ट्स आईं थीं, कि उसे घुटने की गंभीर बिमारी है. 

आज से पहले तक दाऊद इब्राहिम की कुछ तस्वीरें और Videos ही सार्वजनिक तौर पर उपलब्ध थीं. एक ऐसी ही तस्वीर थी, UAE के Sharjah की. 

इस तस्वीर में दाऊद इब्राहिम स्टेडियम में बैठकर फोन पर बातें कर रहा था. ये भी हो सकता है, कि दाऊद इब्राहिम उस वक्त सट्टा लगा रहा हो. ये तस्वीर क़रीब 33 साल पुरानी है. 

लेकिन अगर उसकी Latest तस्वीर और 33 साल पुरानी तस्वीर की तुलना की जाए. तो आपको कई सारे बदलाव नज़र आएंगे.
पहले वो थोड़ा मोटा हुआ करता था. लेकिन ताज़ा तस्वीर में उसके शरीर की बनावट में तब्दीली आई है. 30 साल पहले उसकी मूंछें हुआ करती थीं. लेकिन ताज़ा तस्वीर में वो Clean Shave है. वैसे जिस तस्वीर को हम दाऊद इब्राहिम की ताज़ा तस्वीर कह रहे हैं, वो कुछ साल पुरानी भी हो सकती हैं. लेकिन, एक बात तय है, कि ये उसकी सबसे नई तस्वीर है. जो पहली बार दुनिया के सामने आई है.

दाऊद इब्राहिम के साथ तस्वीर में जाबिर मोतीवाला नाम का व्यक्ति दिखाई दे रहा है. ये शख्स दाऊद के कराची वाले क्लिफंटन हाऊस के बगल में रहता है. जाबिर मोतीवाला, वही व्यक्ति है, जिसे अगस्त 2018 में ब्रिटेन में गिरफ्तार किया गया था. और अमेरिका की Law Enforcement Agency यानी FBI ब्रिटेन से उसके प्रत्यपर्ण की कोशिश में लगी हुई है. FBI का दावा है, कि दाऊद के क़रीबी ने स्वीकार किया है, कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में है. हालांकि, पाकिस्तान ने एक बार फिर से वही घिसा-पिटा Dialouge मारा है, कि वो पाकिस्तान में नहीं है.