सिद्धारमैया का पलटवार, 'कोई भी विधायक कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में नहीं जाएगा'

कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को दावा किया कि राज्य में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार कितने दिन चलेगी यह इस बात पर निर्भर करेगा कि लोकसभा चुनावों के बाद कांग्रेस के 20 'असंतुष्ट' विधायकों द्वारा क्या रुख अपनाया जाता है. उधर, कांग्रेस की ओर से मोर्चा संभालते हुए सिद्धारमैया का कहना है कि कोई भी विधायक पार्टी छोड़कर बीजेपी में नहीं जाएगा.

सिद्धारमैया का पलटवार, 'कोई भी विधायक कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में नहीं जाएगा'
सिद्धारमैया ने पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी के लोग झूठ बोल रहे हैं, हमारी सरकार स्थायी है.

बेंगलुरू: कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को दावा किया कि राज्य में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार कितने दिन चलेगी यह इस बात पर निर्भर करेगा कि लोकसभा चुनावों के बाद कांग्रेस के 20 'असंतुष्ट' विधायकों द्वारा क्या रुख अपनाया जाता है. उन्होंने राज्य में बीजेपी के पक्ष में सियासी बदलाव का पूर्वानुमान व्यक्त करते हुए कहा कि विधानसभा में उसके आंकड़ों में इजाफा होगा. उधर, कांग्रेस की ओर से सिद्धारमैया ने मोर्चा संभाल लिया है. सिद्धारमैया का कहना है कि कोई भी विधायक पार्टी छोड़कर बीजेपी में नहीं जाएगा.

सिद्धारमैया ने कलबुर्गी में पलटवार करते हुए कहा, "बीजेपी के लोग झूठ बोल रहे हैं. कोई भी विधायक उनके साथ नहीं जाएगा. हमारी सरकार स्थायी है." येदियुरप्पा पर सत्ता की भूख का आरोप लगाते हुए सिद्धारमैया ने कहा, "उन्हें तीन दिन में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. उन्हें शर्म आनी चाहिए लेकिन फिर भी वह लगातार राज्य के मुख्यमंत्री बनने और 20 विधायक आने का दावा कर रहे हैं. वे सत्ता में कैसे आएंगे?" 

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, "क्या बीजेपी से उनके नेता नाराज नहीं हैं और क्या बीजेपी विधायक खरीदेगी तथा इसके लिए उनके पास पैसा कहां से आएगा." उन्होंने पूछा, "क्या बीजेपी हमारे विधायक खरीदेगी? 
 
कर्नाटक में सियासी हलचल तेज
जैसे-जैसे 23 मई नजदीक आ रही है, कर्नाटक में सियासी हलचल तेज होती जा रही है. येदियुरप्पा ने शुक्रवार को कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने सूखा प्रबंधन के लिए प्रदेश सरकार की आलोचना की और उसे 'दिमागी तौर पर मृत' करार दिया. उन्होंने गठबंधन के अंदर 'गर्म' माहौल होने का उल्लेख करते हुए कहा कि यही वजह है कि मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी एक रिसॉर्ट में चले गए हैं. येदियुरप्पा ने कहा कि यह कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के अंदर तनावपूर्ण माहौल को दर्शाता है. 

(इनपुट भाषा से)