Cleopatra's face pack: क्या है Royal Jelly फेस पैक, जानें घर पर बनाने का तरीका और इसके फायदे
Advertisement
trendingNow12046745

Cleopatra's face pack: क्या है Royal Jelly फेस पैक, जानें घर पर बनाने का तरीका और इसके फायदे

Cleopatra's face pack: क्या आप Royal Jelly के बारे में जानते हैं? आइए जाने ये क्या है और इसके फायदे.

Cleopatra's face pack: क्या है Royal Jelly फेस पैक, जानें घर पर बनाने का तरीका और इसके फायदे

हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन ग्लोइंग और जवां नजर आए, जिसके लिए तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स मार्केट में उपलब्ध हैं, जिनमें से एक है क्लियोपैट्रा फेस पैक. लेकिन क्या आप जानते हैं कि क्लियोपैट्रा आखिर है क्या? और इसके क्या फायदे है! आज हम आपको इस लेख में क्लियोपैट्रा रॉयल जेली फेस पैक के बारे में बताने वाले है.

कौन थी क्लियोपैट्रा?

दरअसल क्लियोपैट्रा मिस्र की एक राजकुमारी थी जो बहुत ही ज्यादा खूबसूरत थीं और सिर्फ नेचुरल ब्यूटी प्रोडक्ट्स का ही इस्तेमाल करती थी. यही कारण है कि आज भी उनकी खूबसूरती की मिसाल दी जाती है. उन्हीं में से एक था ये रॉयल जेली फेस पैक, जिसके बारे में हम आपको आज  बताने वाले हैं.

क्या है रॉयल जेली फेस पैक

ऐसा माना जाता है कि राजकुमारी क्लियोपैट्रा अपनी स्किन को मॉइस्चराइज़ करने और  जवां रखें के लिए रॉयल जेली का इस्तेमाल करती थीं. दरअसल रॉयल जेली को मधुमक्खियों से जमा किया जाता है.  को आवश्यक विटामिन और मिनिरल्स की पूर्ति करता है. इसमें मौजूद कोलेजन चेहरे से फाइन लाइन्स और झुर्रियों को कम करने में असरदार होता है.

रॉयल जेली के फायदे

  • रॉयल जेली में कई तरह के विटामिन जैसे- विटामिन बी1, बी2, बी 5 और न्यूट्रिशन होते हैं, जो स्किन की हेल्थ के लिए अच्छे होते हैं. इसे प्रचुर मात्रा में प्रोटीन होता है.
  • इसमें एंटीऑक्सीडेंट और इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं.
  • कोलेस्ट्रॉल लेबल को कंट्रोल करके दिल से जुड़ी बिमारियों को कम करने में असरदार होता है.
  • स्किन के साथ-साथ ये घाव को भरने और स्किन को रिपेयर करने में भी फायदेमंद होता है.
  • ये मसल बिल्ड करने और स्किन टोन को इंप्रूव करने मने भी असरदार होती है

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news