Zee Rozgar Samachar

बिहार के ब्रजेश कुमार सिंह बने यूथ आइडल, ब्लॉगर बनकर कमा रहे नाम

ब्रजेश के पिता के परचून की दुकान चलाते थे और आज उनका बेटा ब्लॉगर बनकर सारी दुनिया में नाम कमा रहा है. रियलिटी शो, ऐप और टेक्नोलॉजी के जमाने में ब्रजेश ने तकनीकी को ही अपना करियर बना लेने में समझदारी दिखाई.

बिहार के ब्रजेश कुमार सिंह बने यूथ आइडल, ब्लॉगर बनकर कमा रहे नाम
लाइफस्टाइल ब्लॉगर (फाइल फोटो: Instagram)

नई दिल्ली: देश के हर कोने में प्रतिभा का भंडार छुपा हुआ है. सही दिशा मिलने पर अपने सपनों को पूरा करने की इच्छाशक्ति हर किसी में नहीं होती. कई बार लोग परिस्थितियों के आगे विवश होकर अपने सपनों को त्याग देते हैं लेकिन कुछ लोग अपने जुनून पर किसी तरह के प्रेशर को हावी नहीं होने देते. ऐसे ही लोगों की लिस्ट का एक नाम हैं ब्रजेश कुमार सिंह. बिहार के छोटे से गांव से निकलकर ग्लैमर इंडस्ट्री में नाम कमाने वाले ब्रजेश आज के यूथ के लिए एक रोल मॉडल बनकर सामने आए हैं. 

ब्रजेश के पिता के परचून की दुकान चलाते थे और आज उनका बेटा ब्लॉगर बनकर सारी दुनिया में नाम कमा रहा है. रियलिटी शो, ऐप और टेक्नोलॉजी के जमाने में ब्रजेश ने तकनीकी को ही अपना करियर बना लेने में समझदारी दिखाई. बिहार बोर्ड में टॉप करने वाले ब्रजेश बतौर प्रोफेशन इंजीनियर हैं. डिजिटल वर्ल्ड के लिए काम करते हुए बिहार के इस लड़के ने कई अवॉर्ड भी अपने नाम किए हैं. 

10 करोड़ के इस ऑफर को ठुकराते ही सुर्खियों में आईं शिल्पा शेट्टी, पूर्व सीएम ने भी की तारीफ

 

बता दें कि ब्रजेश को ग्लोबल यंग लीडर्स फेलोशिप अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है. इतना ही नहीं ब्रजेश कई सेलेब्स के साथ भी काम कर चुके हैं. ब्रजेश टेक, लाइफस्टाइल और ट्रैवल ब्लॉगिंग से डिजिटल वर्ल्ड में नाम कमा रहे हैं. वहीं सोशल मीडिया पर भी ब्रजेश की काफी फैन फॉलोइंग है. 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.