close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Promise Day 2019 : बॉलीवुड की ये 10 जोड़ियां हैं प्यार की मिसाल...

इस प्रॉमिस डे जानें ऐसी ही बॉलीवुड की लविंग जोड़ियों के बारे में...

Promise Day 2019 :  बॉलीवुड की ये 10 जोड़ियां हैं प्यार की मिसाल...
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली : बी-टाउन में पिछले कुछ सालों से तलाक की खबरें मीडिया बज्ज बनी हुई हैं तो वहीं कुछ ऐसे भी रिश्‍ते हैं जो सालों से कायम हैं और प्‍यार की मिसाल बने हुए हैं. कुछ रिश्‍ते बॉलीवुड की जान हैं जो हमेशा ही लोगों के दिलों में बसे रहेंगे. हाल ही में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह 6 साल के साथ के शादी के बंधन में बंध गए, वहीं सोनम कपूर और आनंद आहूजा जो 7 साल साथ रहने के बाद एक दूसरे के हो गये हैं. ये नई जोड़ियां भी किसी मिसाल से कम नहीं हैं. 

ये वो रिश्‍ते हैं जिन्‍हें अपने वादों पर खड़े रहना आता है और इस प्रॉमिस डे जानें ऐसी ही बॉलीवुड की लविंग जोड़ियों के बारे में...

प्यार का करना है इजहार, तो जान लें कब से शुरू है Valentines Week, कैसे बयां करना है हाल-ए-दिल

1. अमिताभ बच्‍चन-जया बच्‍चन
अमिताभ और जया की शादी को करीब 45 साल हो चुके हैं. यह जोड़ी फिल्म इंडस्ट्री के पावरकपल में से एक मानी जाती है. जया और अमिताभ का परिचय ऋषिकेश मुखर्जी ने अपनी फिल्म 'गुड्डी' के सेट पर कराया था. इसके बाद 1973 में अमिताभ बच्चन और जया साथ-साथ 'जंजीर' फिल्म में नजर आए. इसी फिल्‍म के दौरान दोनों ने शादी करने का फैसला किया. 

amitabh bachchan and jaya bachchan
 
2. दिलीप कुमार-सायरा बानो 
दिलीप कुमार और सायरा बानो की जोड़ी अर्धशतक पूरा कर चुकी है. दोनों के 52 सालों के इस साथ ने इंडस्‍ट्री के सभी कपल्‍स के लिये एक मिसाल कायम की है. दिलीप कुमार की फैन रहीं सीनियर एक्ट्रेस सायरा बानो ने 22 साल की उम्र में 44 साल के दिलीप कुमार से शादी रचाकर पूरी जिंदगी उनके नाम कर दी. 

3. शाहरुख खान-गौरी खान
बॉलीवुड के रोमांस हीरो शाहरुख खान असल जिंदगी में भी काफी रोमांटिक हैं. गौरी और शाहरुख की शादी को लगभग 28 साल हो चुके हैं लेकिन दोनों का प्यार जरा भी कम नहीं हुआ है. बी टाउन के पावर कपल में से एक गौरी और शाहरुख आज के कपल्स के लिये उदाहरण सेट करते हैं. शाहरुख और गौरी के तीन बच्‍चे आर्यन, सुहाना और अबराम हैं. 

shahrukh khan with wife gauri khan

4. ऋषि कपूर-नीतू कपूर
38 साल से एक-दूसरे का साथ दे रहे ऋषि कपूर और नीतू कपूर आज की जेनरेशन के लिए कपल गोल्स सेट करते हैं. इन दोनों ने ही हिंदी फिल्‍मों में अपना खूब योगदान दिया. बी टाउन में रोमांटिक कपल के नाम से मशहूर ये कपल इन दिनों न्यूयार्क में है. न्यूयार्क ऋषि कपूर अपना ईलाज करा रहे हैं और नीतू सिंह उनके साथ ढाल बनकर खड़ी हैं. बता दें कि नीतू कपूर और ऋषि कपूर के रिद्धिमा कपूर और रणबीर कपूर दो बच्‍चे हैं. 

5. सैफ अली खान-करीना कपूर खान
बॉलीवुड के सफल जोड़ों में से एक करीना कपूर खान और सैफ अली खान की लव स्टोरी फिल्‍म 'टशन' के सेट पर शुरू हुई. साल 2012 में दोनों की शादी की खबर ने फैंस और इंडस्‍ट्री को चौंका दिया. सैफ की यह दूसरी शादी थी, इससे पहले वे एक्‍ट्रेस अमृता सिंह से शादी कर चुके थे. इस बात पर ट्रोल हुई इस जोड़ी ने सबका सामना किया और शादी के 4 साल बाद तैमूर अली खान के पैरेंट्स बने.  तैमूर देश भर में सबसे पॉपुलर स्‍टार किड है.

saif ali khan kareena kapoor

6. अजय देवगन-काजोल
इस कपल को अगर देखा जाए तो यह दोनों एक दूसरे से काफी अलग हैं. काजोल जहां एक फन लविंग इंसान हैं, वहीं अजय देवगन हमेशा से ही शांत स्‍वभाव के हैं. 20 सालों से विवाहित इस कपल ने ये साबित कर दिया कि शादी के लिये जरूरी नहीं कि दो लोग एक जैसे हों.  

Ajay Devgn and Kajol

7. अभिषेक बच्‍चन-ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन
अभिषेक बच्‍चन और ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन अपनी शादी के 12 साल पूरे कर चुके हैं. 2007 में फिल्म 'गुरु' के सेट पर दोनों एक-दूसरे के नजदीक आए और डेट करने लगे. 'गुरु' की सक्सेस पार्टी में अभिषेक ने ऐश्वर्या राय को शादी के लिए प्रपोज किया. ऐश्वर्या ने अभिषेक के साथ 20 अप्रैल 2007 में एक साल की डेटिंग के बाद शादी कर ली थी. दोनों की एक प्यारी सी बेटी है. 

#throwback : अभिषेक बच्चन को पसंद है ऐश्वर्या राय की ये रोमांटिक फिल्म, ऐसे किया था प्रपोज

Abhishek Bachchan Wife Aishwarya's

8. रितेश देशमुख-जेनेलिया डिसूजा देशमुख 
रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा देशमुख की शादी को 7 साल हो गए हैं. 18 साल पहले अपनी पहली फिल्म 'तुझे मेरी कसम' के सेट पर दोनों का प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने 10 साल की कोर्टशिप के बाद शादी की. सेलिब्रेटी कपल की लिस्ट में इन दोनों बी-टाउन के सबसे क्‍यूट कपल माने जाते हैं. 

9. अक्षय कुमार-ट्विंकल खन्‍ना
ट्विंकल खन्‍ना की आखिरी फिल्‍म 'मेला' असफल होते ही अक्षय कुमार ने उनसे शादी कर ली. इस कपल की प्रेम कहानी थोड़ी अलग और अनोखी है. 2001 में शादी के बंधन में बंध गई इस जोड़ी को साथ रहते हुए 18 साल हो चुके हैं. यह जोड़ी लोगों के दिलों पर छाई रहती है. अक्षय और ट्विंकल के दो बहुत ही प्‍यारे बच्‍चे आरव और नितारा हैं. 

akshay kumar twinkle khanna

10. कुणाल खेमू-सोहा अली खान
2008 में एक फिल्‍म शूटिंग के दौरान पास आए कुणाल खेमू और सोहा अली खान एक रूढ़वादी सोच को तोड़ते हुए करीब 5 सालों तक लिव-इन रिलेशनशिप में रहे. साल 2014 में कुणाल ने सोहा को प्रपोज किया और 2015 में दोनों ने शादी कर ली. कुणाल और सोहा का नाम भी उन सितारों की लिस्ट में जुड़ गया जिन्‍होंने अपने रिश्‍ते से प्‍यार की एक मिसाल कायम की है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें