हेल्दी और ग्लोइंग स्किन की है चाह तो भूलकर भी इन Skincare नियमों को न करें इग्नोर
Advertisement
trendingNow11745208

हेल्दी और ग्लोइंग स्किन की है चाह तो भूलकर भी इन Skincare नियमों को न करें इग्नोर

Skincare routine: हेल्दी लाइफस्टाइल और एक प्रभावी स्किन केयर रूटीन के साथ, आप अपनी स्किन की देखभाल करके उम्र के लक्षणों को टाल सकते हैं और समस्याओं से बच सकते हैं. 

हेल्दी और ग्लोइंग स्किन की है चाह तो भूलकर भी इन Skincare नियमों को न करें इग्नोर

Skincare Routine: अधिकतर महिलाएं चमकती हुई और फॉलेस स्किन प्राप्त करने के लिए कठिनाइयों का सामना करती हैं. वे स्किन केयर एक्सपर्ट्स की सलाह पर आधारित स्किन केयर रेजीम का पालन करती हैं. हेल्दी लाइफस्टाइल और एक प्रभावी स्किन केयर रूटीन के साथ, आप अपनी स्किन की देखभाल करके उम्र के लक्षणों को टाल सकते हैं और समस्याओं से बच सकते हैं. हालांकि, स्किन केयर रेजीम के साथ-साथ, आपको स्किनकेयर के मूल सिद्धांतों का पालन करना भी बहुत जरूरी है ताकि आप अपनी त्वचा को स्वस्थ और चमकदार रख सकें. हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए, नीचे दिए गए 6 नियमों को कभी भी इग्नोर न करें.

1. अपनी त्वचा को अच्छी तरह से साफ करना बहुत जरूरी होता है. इसलिए, दिन में कम से कम दो बार अपनी त्वचा को साफ पानी से धोएं. अगर आप त्वचा का रूखापन अनुभव करते हैं तो एक दिन में कम से कम दो बार मॉइस्चराइजर का उपयोग करें.

2. अपनी त्वचा के लिए उचित उत्पादों का चयन करना बहुत आवश्यक है. अपने स्किन टाइप के अनुसार उत्पादों का चयन करें जैसे ड्राई स्किन वालों के लिए उपयोगी होंगे फर्टिलाइजर और मॉइस्चराइजर जबकि ऑयली स्किन वालों के लिए अल्कोहल नहीं रखना चाहिए.

3. अपने शरीर को हाइड्रेटेड रखना बहुत जरूरी होता है ताकि आपकी त्वचा भी स्वस्थ रहे. इसलिए, रोजाना कम से कम 8-10 गिलास पानी पीने का प्रयास करें.

4. अधिक स्ट्रेस से आपकी त्वचा पर निगेटिव इफेक्ट प्रभाव पड़ता है. इसलिए स्ट्रेस को कम करने के लिए आप योग, मेडिटेशन और अन्य ध्यान तकनीकों का उपयोग कर सकते हैं.

5. स्वस्थ और चमकदार त्वचा के लिए सही खान-पान बहुत जरूरी होता है. आपको अपनी डाइट में प्रोटीन, विटामिन, मिनरल और अधिक पानी को शामिल करना चाहिए.

6. धूप में बाहर जाने से पहले एक स्क्रीन या सनस्क्रीन का उपयोग करें. यह आपकी त्वचा को सूर्य की किरणों से होने वाले नुकसान से बचाएगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news