Home Remedies: पेट की समस्याओं को किचन में रखी इस छोटी चीज से दें मात, बस इतनी है शर्त
Advertisement

Home Remedies: पेट की समस्याओं को किचन में रखी इस छोटी चीज से दें मात, बस इतनी है शर्त

Home Remedies For Gas And Acidity: पेट की समस्याओं के ज्यादातर लोग शिकार हो जाते हैं. आज हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे आप सिर्फ किचन की एक चीज यूज करके इन परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं.

पेट दर्द

Health Tips: कई लोगों को पेट की समस्याएं होती रहती है. घर में भी आप नोटिस करेंगे कि कोई गैस, उल्टी, खट्टी डकार, सीने में जलन, पेट में दर्द और ऐंठन आदि परेशानियां झेल रहे हैं. ऐसे में वो कई बार अंग्रेजी दवाई का सहारा लेते हैं. हर बार ऐसी समस्या होने पर अंग्रेजी दवा खाना अच्छी बात नहीं है. आज हम आपको बताने वाले हैं कि आपके किचन में मौजूद एक छोटी सी चीज का अगर आप रोज सेवन करेंगे तो सभी तरहे की पेट की समस्याओं से छुटकारा पा जाएंगे. 

रोज करें किशमिश का सेवन
पेट की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आपको हर दिन भीगे हुए किशमिश का सेवन करना चाहिए. पेट में अगर गैस की परेशानी हो रही है तो इसके लिए हर रोज खाली पेट किशमिश का सेवन करें. इससे आपको काफी आराम मिलेगा. इसके अलावा अगर परेशानी बहुत ज्यादा बढ़ जाए तो एक ग्लास पानी में एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर पिएं, ऐसा करने से भी आपको आराम मिलेगा. 

बढ़ती है रोग प्रतिरोधक क्षमता
रोज किशमिश खाने से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है. आप अगर रोज किशमिश भिगोकर खाते हैं तो इससे सेहत को बहुत लाभ मिलते हैं. किशमिश के पानी को पीने के भी कई लाभ हैं.

दिन भर रहेंगे एनर्जेटिक
आप अगर दिन में थका हुआ महसूस करते हैं तो रोज किशमिश का सेवन किया करें. ऐसा करने से आप ऊर्जावान महसूस करेंगे. किशमिश में भरपूर मात्रा में फाइबर पाया जाता है जो पाचन तंत्र को मजबूत करने में मदद करता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news