Clean & Clear स्किन पाने का सिंपल फंडा, न्यूट्रिशनिस्ट ने बताया आज ही छोड़ दें ये 4 चीजें खाना
Advertisement
trendingNow12291232

Clean & Clear स्किन पाने का सिंपल फंडा, न्यूट्रिशनिस्ट ने बताया आज ही छोड़ दें ये 4 चीजें खाना

Worst Food For Skin: त्वचा की सेहत इस बात पर बहुत ज्यादा निर्भर करती है कि आप किस तरह का भोजन करते हैं. ऐसे में न्यूट्रिशनिस्ट ने ऐसे 4 फूड्स के बारे में बताया है जिसे खाने से स्किन प्रॉब्लम की संभावना बहुत ज्यादा बढ़ जाती है.

Clean & Clear स्किन पाने का सिंपल फंडा, न्यूट्रिशनिस्ट ने बताया आज ही छोड़ दें ये 4 चीजें खाना

ग्लोइंग और एक्ने फ्री स्किन पाने के लिए आप कितने ही महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर लें, यदि आपने अपने खानपान का सही चुनाव नहीं किया है  तो त्वचा की सेहत दिन प्रतिदिन बिगड़ती ही जाएगी. 

न्यूट्रीशनिस्ट दीपशिखा जैन ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर अपने एक पोस्ट में त्वचा को साफ और चमकदार बनाए रखने के लिए टिप्स शेयर की है. इसमें एक्सपर्ट ने ऐसे 4 फूड्स के बारे में बताया है जिसकी वजह से त्वचा सबसे ज्यादा डैमेज होती है. 

डेयरी प्रोडक्ट

एक्सपर्ट डेयरी प्रोडक्ट का सेवन कम से कम करने की सलाह देती हैं. दरअसल, डेयरी प्रोडक्ट्स में इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं. इसका गट हेल्थ पर नकारात्मक प्रभाव होता है, जिसका असर आपकी स्किन पर मुहांसों के रूप में नजर आ सकता है.

पैकेट फूड

पैकेट फूड्स बहुत ज्यादा प्रोसेस्ड होते है जो इसे सेहत के लिए जहर बनाते हैं. न्यूट्रीशनिस्ट बताती हैं कि प्रोसेस्ड फूड्स में रिफाइंड शुगर, आर्टिफिशियल मिलावट और अनहेल्दी फैट होता है, जो आपकी आंत में सूजन पैदा कर सकती है और इसे कमजोर कर सकती है. जिसके कारण त्वचा की क्वालिटी में गिरावट नजर आ सकती है.

इसे भी पढ़ें- चेहरे पर मुहांसे पेट में भरी गंदगी का संकेत, आंतों की सफाई के लिए आज से ही खाना शुरू कर दें ये 5 चीजें

रिफाइंड शुगर

एक्सपर्ट की मानें तो अधिक मात्रा में रिफाइंड चीनी का सेवन आपके इंसुलिन और आपके ब्लड शुगर को बढ़ाने का काम करता है. जिसके कारण त्वचा में कोलेजन कम होने लगता है उम्र का असर बहुत तेजी से चेहरे पर नजर आने लगता है. 

तला हुआ भोजन

तला हुआ भोजन फ्री रेडिकल्स का उत्पादन करता है जो आपकी त्वचा की उम्र बढ़ने की प्रक्रिया पर सीधा प्रभाव डालता है. यह आपकी आंत में अधिक सूजन पैदा कर सकता है और आपकी त्वचा को खराब कर सकता है.

Trending news