Weight Loss Drink: वजन कम करने के लिए पिएं ये खास तरह की कॉफी, कुछ ही दिनों में पिघल जाएगी पेट की चर्बी
Advertisement
trendingNow11197926

Weight Loss Drink: वजन कम करने के लिए पिएं ये खास तरह की कॉफी, कुछ ही दिनों में पिघल जाएगी पेट की चर्बी

Weight Loss Tips: बढ़ता हुआ किसी को भी परेशान कर सकता है क्योंकि इससे हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट अटैक और डायबिटीज जैसी बीमारियों का खतरा पैदा हो जाता है.

Weight Loss Drink: वजन कम करने के लिए पिएं ये खास तरह की कॉफी, कुछ ही दिनों में पिघल जाएगी पेट की चर्बी

Lemon Coffee For Weight Loss: अगर किसी शख्स का मोटापा ज्यादा बढ़ गया हो तो उसे वजन कम करने की चाहत जरूर होती है. इसके लिए तरह-तरह की एक्सराइज और हेल्दी डाइट लेने की सलाह दी जाती है, लेकिन कई बार मनचाहा रिजल्ट नहीं मिल पाता, ऐसे में वो लोग लेमन कॉफी ट्राई कर सकते हैं जिससे चौंकाने वाले रिजल्ट की की उम्मीद की जा सकती है.

वजन कम करने के लिए पिएं लेमन कॉफी

लेमन कॉफी (Lemon Coffee) का इस्तेमाल वेट लॉस ड्रिंक के तौर पर किया जाता है. इसमें कॉफी को नींबू के रस के साथ मिक्स किया जाता है और ऐसा करने से वजन कम करने में काफी मदद मिलती है, इसलिए आपको भी ये नुस्खा एक बार जरूर अपनाना चाहिए क्योंकि इसे ट्राई करना बेहद आसान है.

यह भी पढ़ें- Diabetes के मरीज इन सब्जियों से बना लें दूरी, गलती से भी खाना हो सकता है नुकसानदेह

 

नींबू और कॉफी के फायदे

नींबू और कॉफी (Lemon and Coffee) दोनों ही चीजों में काफी न्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं यही वजह है कि इनसे सेहत को कई तरीके से फायदा पहुंचता है. नींबू और कॉफी में वेट लॉस प्रॉपर्टीज पाई जाती है. कॉफी से हमें कौफीन मिलता है जो मेटाबॉलिज्म को बेहतर करने में मदद करता और माइंड रिफ्रेश होता है. वहीं नींबू की बात करें तो अगर इसका रस एक बार पी लिया जाए तो देर तक भूख नहीं लगती और इसके कारण डेली कैलोरी इनटेक कम हो जाता है. साथ ही नींबू में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स और विटामिन सी के कारण फ्री रैडिकल्स से होने वाले नुकसानों से बचाव होता है.

fallback

लेमन कॉफी में न मिलाएं चीनी

लेमन कॉफी (Lemon Coffee) से ज्यादा फायदे उठाने के लिए आप ब्लैक कॉफी का इस्तेमाल करें और इसमें चीनी और दूध बिलकुल भी न मिलाएं. इसकी जगह आधा नींबू का रस निचोड़ लें और हर सुबह इसे नियमित तौर पर पिएं, ऐसा करने से आपका वजन कुछ ही दिनों में कम हो जाएगा.

इन बातों का रखें ख्याल

मशहूर न्यूट्रिशन एक्सपर्ट 'निखिल वत्स' (Nikhil Vats) ने बताया कि नींबू और कॉफी दोनों ही में फैट बर्निंग स्टिमुलेंट्स होते हैं लेकिन कॉफी की मात्रा ज्यादा न रखें क्योंकि इससे आपको नींद की कमी हो सकती है. अपने वर्कआउट से पहले या फिर सुबह उठते ही इसे पिएंगे तो पूरे दिन एनर्जी और फोकस बरकरार रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news