close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Makeup Tips: मेकअप करते वक्त अपनाएं ये टिप्स और घर पर पाएं पार्लर जैसा निखार

मेकअप करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से साफ कर लें और इसे हाईड्रेट रखने के लिए मॉइस्चराइजर से कम से कम 4-5 मिनट मसाज करें.

Makeup Tips: मेकअप करते वक्त अपनाएं ये टिप्स और घर पर पाएं पार्लर जैसा निखार

नई दिल्लीः महिलाएं अक्सर ही अपने लुक्स को लेकर काफी परेशान रहती हैं. मेकअप करते वक्त भी उन्हें अक्सर यही टेंशन रहती है कि कहीं वह मेकअप करते-करते ओवरडू का शिकार न हो जाएं या फिर कहीं ऐसा न हो कि वह गलत मेकअप कर लें, लेकिन इसमें भी कोई शक नहीं है कि इन सब परेशानियों के बावजूद महिलाओं को मेकअप करना काफी पसंद होता है. तो चलिए आज आपको कुछ ऐसे मेकअप टिप्स देते हैं, जिससे आपको मेकअप के लिए किसी पार्लर नहीं जाना पड़ेगा बल्कि आप घर पर ही पार्लर जैसा मेकअप बहुत ही आसानी से कर पाएंगी.

मेकअप से पहले और मेकअप के दौरान अपनाएं ये टिप्स
- मेकअप करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से साफ कर लें और इसे हाईड्रेट रखने के लिए मॉइस्चराइजर से कम से कम 4-5 मिनट मसाज करें. मेकअप से पहले चेहरे पर प्राइमर का इस्तेमाल करना ना भूलें, यह मेकअप को सेट करने में काफी कारगर होता है.

देखें लाइव टीवी

- मेकअप के लिए सही रोशनी वाली जगह का चुनाव करें, मतलब ऐसी जगह बैठकर मेकअप करें जहां आपको पता चल सके कि आपके चेहरे पर कहीं कुछ ज्यादा-कम या गलत न लग जाए.

Trending: गूगल सर्च पर फिर से टॉप पर रहीं सनी लियोनी, इन सेलेब्स को छोड़ा पीछे

- प्राइमर अप्लाई करने के बाद चेहरे के दाग-धब्बों को छुपाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल करें, आंखों के नीचे, आईब्रोज के बीच भी कंसीलर लगाएं और इसे अच्छी तरह से मिला लें.

https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/2018/03/26/216216-makeup-in-summer.jpg

- इसके बाद फाउंडेशन लगाएं और कोशिश करें कि हल्का मेकअप करें. फाउंडेशन के बाद आई मेकअब और लिपस्टिक लगाएं और इसके बाद मेकअप को सेट करने के लिए मेकअप सेट स्प्रे का इस्तेमाल करें, इससे न तो आपका मेकअप फैलेगा और न ही खराब होगा.