Friends Forever: आपका जिगरी दोस्त नाराज हो जाए तो उसे मनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स
Advertisement

Friends Forever: आपका जिगरी दोस्त नाराज हो जाए तो उसे मनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

दुनियाभर में दोस्ती (Friendship) को सबसे पवित्र रिश्तों में से एक माना गया है. बुरा वक्त हो या फिर अच्छा, दोस्त (Friend) ही वह शख्स है, जो हमेशा साथ खड़ा रहता है. हर किसी के कुछ ऐसे पक्के और सच्चे दोस्त होते हैं, जिनके साथ वे अपने सुख-दुख और हर किस्म की बातें शेयर कर लेते हैं.

खास है दोस्ती का रिश्ता

नई दिल्ली: दोस्ती (Friendship) को सबसे ज्यादा पवित्र रिश्तों में से एक माना जाता है. वक्त बुरा हो या फिर अच्छा, दोस्त (Friend) ही वह शख्स है, जो हमेशा साथ में खड़ा रहता है. हर किसी के कुछ ऐसे पक्के और सच्चे दोस्त होते हैं, जिनके साथ वे अपने सुख-दुख और हर किस्म की बातें शेयर कर लेते हैं. लेकिन कभी-कभी सच्ची दोस्ती में भी किसी बात को लेकर दरार आ जाती है. आज हम आपको बताएंगे कि अगर आपका भी सच्चा दोस्त आपसे दूर हो गया है तो इन टिप्स से अपनी दोस्ती को वापिस पा सकते हैं.

  1. दोस्ती जैसे खास रिश्ते को सहेज कर रखना चाहिए
  2. अगर आपका बेस्ट फ्रेंड आपसे नाराज हो गया है तो उसे मना लें
  3. अपने कॉमन फ्रेंड के जरिए मुलाकात कर गिले-शिकवे दूर कर लें

पुरानी बातें भूल करें फोन
सबसे पहले जिन बातों की वजह से आपके बीच दूरियां आईं हैं, उनको मन से निकाल दीजिए. साथ ही फोन उठाकर दोस्त को कॉल करें और अगर आपकी गलती रही है तो सॉरी बोल दें. आपके इतना करते ही आपका दोस्त फौरन पुरानी बातें भूलकर वापिस आपके पास आ जाएगा.

यह भी पढ़ें- शादी से पहले अपने पार्टनर से जरूर पूछें ये 5 जरूरी सवाल, भविष्य में नहीं होगी परेशानी

टाइम निकालकर मिलें
अपने नाराज दोस्त को मनाने के लिए उसे फोन कर मिलने के लिए कहें. अगर वह मिलने के लिए मना करे तो उससे सिर्फ एक बार मिलने की रिक्वेस्ट कर लें. एक बात पक्की है कि जैसे ही आप अपने दोस्त के सामने आएंगे और साथ में एक कप चाय पिएंगे, आपके बीच के गिले-शिकवे दूर हो जाएंगे और आपका खोया दोस्त आपको वापिस मिल जाएगा.

कॉमन फ्रेंड की मदद लें
अपने दोस्त की नाराजगी को दूर करने के लिए आप किसी ऐसे दोस्त का सहारा लें जो आप दोनों का कॉमन फ्रेंड (Common Friend) हो. अपने घर पर एक छोटी सी पार्टी करें और कॉमन फ्रेंड के जरिए नाराज दोस्त को बुलाएं. जब आपका नाराज दोस्त आए तो उसे सॉरी बोलकर जादू की झप्पी दें. फिर देखिए चुटकियों में माहौल खुशनुमा हो जाएगा.

यह भी पढ़ें- शादी से पहले इन तरीकों से करें यादगार Bachelor's Party, काम आएंगे ये बेहतरीन आइडिया

पुराने दोस्त मिलकर ट्रिप करें प्लान
आप सभी दोस्तों के साथ मिलकर एक ट्रिप प्लान कर सकते हैं. ऐसा करने से जब सभी दोस्त साथ होंगे तो सभी को खुशी के पल याद आएंगे और पुरानी बातें भूलकर आगे बढ़ने में मदद मिलेगी.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news