चाय के कप के बाद अब रेल टिकट पर दिखी पीएम मोदी की तस्वीर, हुई कड़ी कार्रवाई

इससे पहले रेलवे कैटरिंग सर्विस द्वारा यात्रियों को पीएम मोदी के चुनावी नारे वाले कप में चाय परोसने का मामला सामने आया था. 

चाय के कप के बाद अब रेल टिकट पर दिखी पीएम मोदी की तस्वीर, हुई कड़ी कार्रवाई
फोटो सौजन्य: ANI

बाराबंकीः लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में चुनाव आचार संहिता उल्लंघन की गाज रेलवे को दो कर्मचारियों पर गिरी और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया. ताजा मामला यूपी के बाराबंकी रेलवे स्टेशन का है, यहां रेल टिकट पर पीएम मोदी की तस्वीर वाली टिकट यात्री को देने पर 2 कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए जांच बैठा दी है. बाराबंकी के एडीएम ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, '13 अप्रैल को शिफ्ट चेंज होने के बाद टिकट काउंटर पर प्रिंटिंग के लिए पुराने रोल का गलती से इस्तेमाल किया गया.

रेलवे के 2 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है और पूरे मामले की विभागीय जांच बैठा दी गई है.'

बता दें कि कुछ दिन पहले शताब्दी ट्रेन में बीजेपी के चुनावी नारे 'मैं भी चौकीदार' लिखे कप में चाय देने का मामला समाने आया था. खबरों के मुताबिक 29 मार्च को ट्रेन में जिन पेपर कप में चाय दी गई उन पर 'मैं भी चौकीदार' लिखा था. कप पर नीले और लाल रंग में 'मैं भी चौकीदार' मोटे-मोटे शब्दों में लिखा था, इसके नीचे छोटे शब्दों में आतंकवाद से देश की रक्षा करने का संदेश लिखा था. यह वाक्या काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे यात्रियों के साथ हुआ. ट्रेन में यात्रा करने यात्रियों ने इस कप के साथ ट्वीट कर दिया, जिसके बाद यह सोशल मीडिया में वायरल हो गया.


आईआरसीटीसी से अप्रूवल लिए बिना बांट दी कपों में चाय
इस पूरे मामले के संज्ञान में आने के बाद रेलवे की तरफ से कहा गया कि उसने कप हटा लिए हैं और ठेकेदार को दंडित किया है. यात्रियों की तरफ से यह भी दावा किया गया कि 'मैं भी चौकीदार' लिखे कपों में दो बार चाय दी गई. हालांकि रेलवे की तरफ से बताया गया कि कुछ ही लोगों को कप में चाय दी गई थी.

 

कप पर यह विज्ञापन एनजीओ 'संकल्प फाउंडेशन' की तरफ से दिया गया था. ये कप आईआरसीटीसी से अप्रूवल लिए बिना ही यात्रियों को दिए गए थे. मामला संज्ञान में आने के बाद रेलवे की तरफ से इन कपों को तुरंत हटा लिया गया. इस मामले में चुनाव आयोग ने रेलवे को नोटिस भी भेजा था.