आंध्र प्रदेश: लोकसभा और विधानसभा के लिए मतदान जारी, CM नायडू समेत कई नेताओं ने किया वोट
Advertisement
trendingNow1515133

आंध्र प्रदेश: लोकसभा और विधानसभा के लिए मतदान जारी, CM नायडू समेत कई नेताओं ने किया वोट

मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और उनका परिवार राज्य की राजधानी अमरावती के उडावल्ली गांव स्थित मतदान केन्द्र में वोट डालने पहुंचा. 

आंध्र प्रदेश: लोकसभा और विधानसभा के लिए मतदान जारी, CM नायडू समेत कई नेताओं ने किया वोट

अमरावती: आंध्र प्रदेश के बंटवारे के बाद राज्य में गुरुवार को पहली बार लोकसभा की 25 एवं विधानसभा की 175 सीटों पर चुनाव सुबह सात बजे शुरू हो गया. अधिकारी ने बताया कि कई स्थानों पर ईवीएम में तकनीकी खराबी के चलते मतदान प्रक्रिया में कुछ देरी भी हुई.

मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और उनका परिवार राज्य की राजधानी अमरावती के उडावल्ली गांव स्थित मतदान केन्द्र में वोट डालने पहुंचा. उनके बेटे नारा लोकेश मंगलगिरि विधानसभा क्षेत्र से टीडीपी के उम्मीदवार हैं जो उडावल्ली के अंतर्गत आता है.

fallback
वोट डालने के बाद परिवार के साथ तस्वीर खिंचवाते हुए चंद्रबाबू नायडू

वाईएसआर कांग्रेस अध्यक्ष वाई एस जगमोहन रेड्डी ने भी कड्प्पा जिले के अपने पैतृक गांव पुलिवेन्दुला में वोट डाला, जहां से वह दोबारा मैदान में हैं. राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी गोपाल कृष्ण द्विवेदी ने तदेपल्ली में अपना वोट डालने के बाद बताया कि करीब 50 स्थानों पर ईवीएम में तकनीकी खराबी की शिकायत मिली है.

fallback
वाईएसआर कांग्रेस अध्यक्ष वाई एस जगमोहन रेड्डी

उन्होंने बताया कि तकनीकी टीम ने मौके पर पहुंच कर समस्या का समाधान कर मतदान शुरू करा दिया है. राज्य में कुल 3,93,45,717 मतदाता हैं, जिनमें 1,94,62,339 पुरुष, 1,98,79,421 महिलाएं और 3,957 ट्रांसजेंडर शामिल हैं. इनमें से 18-19 वायु वर्ग के 10.5 लाख मतदाता पहली बार मतदान करेंगे.

राज्य में लोकसभा की 25 सीटों के लिए 319 उम्मीदवार और विधानसभा की 175 सीटों के लिए 2,118 उम्मीदवार मैदान में हैं. राज्य में कुल 46,120 मतदान केंद्र बनाए गए हैं जिनमें 8,514 की पहचान संवेदनशील और 520 की वाम चरमपंथ प्रभावित इलाके के तौर पर की गई है.

वामपंथी चरमपंथी इलाकों में मतदान शाम पांच बजे तक ही चलेगा. ये इलाके अधिकतर ओडिशा और छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे हैं.

Trending news