कांग्रेस सरकार के काम की बदौलत भारत बन रहा महाशक्ति: अशोक गहलोत
Advertisement

कांग्रेस सरकार के काम की बदौलत भारत बन रहा महाशक्ति: अशोक गहलोत

गहलोत ने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस की सरकारों के कार्यकाल में विकास कार्य हुए. अनेक बड़े संस्थान स्थापित हुए और इन सब बातों से देश प्रगति के पथ पर आगे बढ़ा. 

गहलोत ने चूरू व अलवर में भी सभाएं की. (फाइल फोटो)

बीकानेर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को कहा कि आजादी के बाद देश की जनता व कांग्रेस सरकारों द्वारा किए गए कामों के चलते ही भारत आज महाशक्ति बनने की ओर बढ़ा है. 

पीएम मोदी की आलोचना
इसके साथ ही गहलोत ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों के कामों पर सवाल उठाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की. गहलोत ने कहा कि मोदी उस नयी पीढ़ी को भ्रमित कर रहे हैं जिसे पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों द्वारा किए गए कामों की ज्यादा जानकारी नहीं है. मुख्यमंत्री ने कहा कि देश अगर आज महाशक्ति बनने की ओर बढ़ गया है तो यह पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों की उपलब्धि है. 

कांग्रेस के कारण देश महाशक्ति बन रहा महाशक्ति
उन्होंने कहा, 'भारत अगर महाशक्ति बनने की ओर बढ़ा तो यह कांग्रेस के कारण ही संभव हुआ. मोदी को लोगों को भ्रमित करने के बजाय यह बताना चाहिए कि उनकी सरकार ने पांच साल मे क्या किया. वह तो सेना के नाम की राजनीति कर रहे हैं.' 

कांग्रेस ने लिखी विकास गाथा
गहलोत ने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस की सरकारों के कार्यकाल में विकास कार्य हुए. अनेक बड़े संस्थान स्थापित हुए और इन सब बातों से देश प्रगति के पथ पर आगे बढ़ा. गहलोत ने कहा,' लेकिन मोदी सोशल मीडिया युवाओं को निशाना बना रहे हैं. वे उन्हें भ्रमित कर रहे हैं और सोशल मीडिया का दुरुपयोग हो रहा है.' 

चुनाव जीतने के लिए पीएम दे रहे हैं अनर्गल बयान
ओबीसी होने के कारण कांग्रेस के निशाने पर होने संबंधी प्रधानमंत्री मोदी के एक बयान का जिक्र करते हुए गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री का यह अवांछित बयान है और कि मोदी चुनाव जीतने के लिए इस तरह की बातें करते रहते हैं. 

गहलोत ने चूरू व अलवर में भी सभाएं की. सम्बद्ध लोकसभा क्षेत्रों के कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ साथ उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी उनके साथ थे.

Trending news