close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हिमाचल प्रदेश BJP ने चुनाव आयोग से कहा, 'राहुल गांधी को रैलियां करने से रोकें'

प्रदेश बीजेपी ने सुप्रीम कोर्ट आदेश का 'गलत अर्थ' निकाल कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ 'निराधार'  आरोप लगाने का आरोप लगाते हुए यह मांग रखी है. 

हिमाचल प्रदेश BJP ने चुनाव आयोग से कहा, 'राहुल गांधी को रैलियां करने से रोकें'
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो, साभार @INCIndia)

शिमला: बीजेपी की हिमाचल प्रदेश इकाई ने चुनाव आयोग से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को रैलियां करने से रोकने की बुधवार को अपील की. प्रदेश बीजेपी ने उच्चतम न्यायालय के आदेश का 'गलत अर्थ' निकाल कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ 'निराधार'  आरोप लगाने का आरोप लगाते हुए यह मांग रखी है. 

चुनाव आयोग ने एक दिन पहले ही बीजेपी की हिमाचल प्रदेश इकाई के प्रमुख सतपाल सत्ती को गांधी परिवार के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए नोटिस दिया था जिसके बाद पार्टी ने यह मांग उठाई. 

पार्टी ने मुख्य चुनाव आयुक्त के नाम लिखे गए ज्ञापन पत्र राज्य भर के जिला चुनाव अधिकारियों को सौंपे. इन पत्रों में पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष पर शीर्ष अदालत के 10 अप्रैल के आदेश का “जानबूझकर गलत अर्थ” निकालने का आरोप लगाया. 

राज्य की राजधानी शिमला में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष गणेश दत्त एवं शिमला की महापौर कुसुम सद्राते ने उपायुक्त सह जिला चुनाव अधिकारी राजेश्वर गोयल को ज्ञापन सौंपा. 

पीएम मोदी ने साधा राहुल पर निशाना
इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘सभी मोदी चोर क्यों है’बयान को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने यह बयान देकर उस पिछड़े समुदाय की छवि खराब करने की कोशिश की है जिससे वह ताल्लुक रखते हैं.

पीएम मोदी ने कहा, 'कांग्रेस और उसके सहयोगियों का कहना है कि समाज में सभी मोदी चोर हैं. कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने मेरी पिछड़ी जाति को अपशब्द कहने में कोई कसर नहीं छोड़ी. इस बार तो उन्होंने सीमाएं ही लांघ दीं और पूरे पिछड़े समुदाय को अपशब्द कह डाले.'  

राहुल गांधी ने हाल ही में कथित तौर पर कहा था, 'मेरा एक प्रश्न है. सभी चोरों के नाम में मोदी क्यों होता है, भले ही वह नीरव मोदी हो, ललित मोदी हो और नरेंद्र मोदी हो? हमें नहीं पता कि ऐसे और कितने मोदी आएंगे'