close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प.बंगाल में चुनावी हिंसा पर चुनाव आयुक्‍त से मिले BJP नेता, दोबारा चुनाव कराने की मांग की

बीजेपी ने मांग की है कि जब तक आचार संहिता लागू है तब तक राज्‍य में सेंट्रल फोर्स की तैनाती रहे और ईवीएम को स्‍ट्रांग रूम में रखा जाए. कोई भी अनावश्यक लोग स्ट्रांग रूम तक न पहुंचें.

प.बंगाल में चुनावी हिंसा पर चुनाव आयुक्‍त से मिले BJP नेता, दोबारा चुनाव कराने की मांग की
बीजेपी नेता पीयूष गोयल ने दी जानकारी. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) में पश्चिम बंगाल में मतदान के दौरान हुई हिंसक घटनाओं को लेकर बीजेपी सोमवार को चुनाव आयोग पहुंची. बीजेपी के प्रतिनिधिमंडन ने चुनाव आयोग पहुंचकर चुनाव आयुक्‍त से मामले की शिकायत की. इस दौरान बीजेपी ने चुनाव आयोग से मांग की कि पश्चिम बंगाल में पहले से लेकर सातवें चरण की वोटिंग तक जिन-जिन सीटों पर हिंसा हुई है, वहां दोबारा चुनाव कराया जाए.

बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मांग की कि सातवें चरण के मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल में जहां-जहां हिंसा हुई और ज‍हां बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या हुई, उन सीटों पर दोबारा चुनाव कराया जाए.  बीजेपी ने चुनाव आयोग से कहा है कि अबसे लेकर मतगणना के दिन और उसके बाद तक भी पश्चिम बंगाल में हिंसा की आशंका है. 

बीजेपी ने मांग की है कि जब तक आचार संहिता लागू है तब तक राज्‍य में सेंट्रल फोर्स की तैनाती रहे और ईवीएम को स्‍ट्रांग रूम में रखा जाए. कोई भी अनावश्यक लोग स्ट्रांग रूम तक न पहुंचें. वहां सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएं और उनकी मॉनीटरिंग दिल्‍ली में की जाए. बीजेपी ने इसके अलावा यह भी मांग की है कि मतगणना को पारदर्शी और निष्‍पक्ष रखने के लिए पश्चिम बंगाल, ओडिशा, कर्नाटक, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में दिल्‍ली से विशेष आब्जर्वर भेजे जाएं.