BJP सांसद संतोष गंगवार बनाए गए प्रोटेम स्‍पीकर, नवनिर्वाचित सांसदों को दिलवाएंगे शपथ
topStorieshindi

BJP सांसद संतोष गंगवार बनाए गए प्रोटेम स्‍पीकर, नवनिर्वाचित सांसदों को दिलवाएंगे शपथ

संतोष गंगवार इस बार 8वीं बार सांसद बने हैं. वह पिछली मोदी सरकार में राज्‍यमंत्री थे. 

BJP सांसद संतोष गंगवार बनाए गए प्रोटेम स्‍पीकर, नवनिर्वाचित सांसदों को दिलवाएंगे शपथ

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचंड जीत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी आज शाम को दूसरी बार पद की शपथ लेंगे. उनके साथ अन्‍य नेता भी मंत्रिपद की शपथ लेंगे. पीएम मोदी और उनके नए मंत्रिमंडल को राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद शपथ दिलवाएंगे. वहीं इस बार नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलवाने के लिए बीजेपी सांसद संतोष गंगवार को प्रोटेम स्‍पीकर बनाया गया है. वह 17वीं लोकसभा के लिए नवनिर्वाचित सांसदों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाएंगे.

देखें LIVE TV

संतोष गंगवार इस बार 8वीं बार सांसद बने हैं. वह पिछली मोदी सरकार में राज्‍यमंत्री थे. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरे कार्यकाल के लिए गुरुवार को नए मंत्रिपरिषद के साथ शपथ लेंगे. इस बीच इसको लेकर रहस्य बना हुआ है कि चार प्रमुख प्रभार गृह, वित्त, रक्षा और विदेश किसे मिलेंगे. सूत्रों के अनुसार, मोदी कैबिनेट में सहयोगी दलों के कई नेताओं को मंत्री बनाया जाएगा. सूत्रों की मानें तो मंत्रिमंडल में शिवसेना और JDU से 2-2 मंत्री बनाए जा सकते हैं, जबकि अकाली दल और लोक जनशक्ति पार्टी से 1-1 मंत्री बनाए जाने की संभावना है. वहीं, AIADMK से भी एक मंत्री बनाया जा सकता है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 68 वर्षीय नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगियों को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शपथ दिलाएंगे. इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित शीर्ष विपक्षी नेता, उद्योग जगत के दिग्गज, फिल्मी सितारे, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री और बिम्सटेक सदस्य देशों के नेता मौजूद रहेंगे.

Trending news