close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BJP की चुनावी रणनीति में बदलाव, 'राष्‍ट्रवाद' पर फोकस, प्रचार टैगलाइन होगी- 'मोदी है तो मुमकिन है'

बीजेपी लोकसभा चुनाव 2019 का विकास के मुद्दे के साथ-साथ राष्ट्रवाद पर भी लड़ेगी. बीजेपी चुनाव प्रचार की थीम लाइन का केंद्र इस बार राष्ट्रवाद होगा.  

BJP की चुनावी रणनीति में बदलाव, 'राष्‍ट्रवाद' पर फोकस, प्रचार टैगलाइन होगी- 'मोदी है तो मुमकिन है'
एयर स्ट्राइक के बाद बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव रणनीति में बदलाव किया हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखों को लेकर तमाम कयास लगाए जा रहे हैं. संभावनाएं हैं कि लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा मार्च के दूसरे हफ्ते में हो सकती है. वहीं, इस बीच खबर ये आ रही है कि बीजेपी भी अपनी चुनावी रणनीति तैयार करने में जुट गई है. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी लोकसभा चुनाव 2019 का विकास के मुद्दे के साथ-साथ राष्ट्रवाद पर भी लड़ेगी. बीजेपी चुनाव प्रचार की थीम लाइन का केंद्र इस बार राष्ट्रवाद होगा.  

पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान पर किए गए एयर स्ट्राइक के बाद बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव रणनीति में बदलाव किया हैं. सूत्रों के मुताबिक, भारतीय वायुसेना के द्वारा पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर किए एयर स्ट्राइक को बीजेपी चुनाव में बड़ा मुद्दा बनाएगी. इसके लिए बीजेपी ने पिछले चुनाव की तरह इस बार भी गीतकार प्रसून जोशी को राष्ट्रवाद पर बीजेपी के लिए नया गीत और प्रचार का थीम तैयार करने को कहा गया है. 

 

सूत्रों का कहना है कि इन गानों की थीम लाइन 2014 के लोकसभा चुनाव प्रचार के इस गाने की तरह होगी, 'कसम है मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं झुकने दूंगा'. आपको बता दें कि पाकिस्तान के आंतकी ठिकानों पर की गई कार्रवाई के बाद पीएम मोदी ने राजस्थान के टोंक में इन पंक्तियों को अपने भाषण में दोहराया था. 

ये बताया जा रहा है कि चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद और आचार संहिता लागू होने के बाद प्रचार का सबसे महत्वपूर्ण टैग लाइन होगी 'मोदी है तो मुमकिन है'. आपको बता दें कि अभी बीजेपी इस टैगलाइन के साथ प्रचार कर रहा है 'नामुमकिन भी अब मुमकिन है'.