शरीफ के सत्ता में आने पर बेहतर रिश्ते की उम्मीद: खुर्शीद
Advertisement
trendingNow152377

शरीफ के सत्ता में आने पर बेहतर रिश्ते की उम्मीद: खुर्शीद

विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने रविवार को उम्मीद जताई कि यदि पाकिस्तान में आम चुनाव के बाद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ सत्ता में आते हैं तो भारत के पाकिस्तान से अच्छे संबंध जारी रहेंगे।

नई दिल्ली : विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने रविवार को उम्मीद जताई कि यदि पाकिस्तान में आम चुनाव के बाद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ सत्ता में आते हैं तो भारत के पाकिस्तान से अच्छे संबंध जारी रहेंगे।
खुर्शीद ने कहा, ‘लोकतांत्रिक चुनाव का जो भी परिणाम आएगा, भारत सरकार उसका स्वागत करेगी। हमारी सरकार के नवाज शरीफ के साथ संबंध थे। प्रधानमंत्री की तरफ से भी उन्हें मुबारकबाद दी जाएगी।’
उन्होंने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि यदि वह (शरीफ) सत्ता में आते हैं तो अच्छे संबंध जारी रह सकते हैं।’ शुरुआती चुनावी नतीजों में दूसरे दलों पर बड़ी बढ़त हासिल करने वाली पीएमएल-एन पार्टी के नेता नवाज शरीफ तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने की ओर बढ़ रहे हैं। शरीफ 1999 में सैन्य तख्तापलट का शिकार बन थे और उन्हें देश से निर्वासित कर दिया गया था। इस जीत से दोबारा उनकी शानदार वापसी हुई है।
हालांकि, पाकिस्तान टेलीविजन चैनलों के अनुमानों के मुताबिक 342 सदस्यीय नेशनल असेंबली में कोई भी पार्टी साधारण बहुमत के 172 सीटों के आंकड़े को हासिल नहीं कर पाएगी ।
शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन 126 और इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) 34 सीटों पर आगे है। (एजेंसी)

Trending news