close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

CM योगी वाराणसी के मंदिरों में करेंगे पूजा, मायावती ने बताया ड्रामा, आयोग से पूछा सवाल

मायावती का कहना है कि सीएम योगी चुनाव आयोग की पाबंदी का उल्लंघन कर रहे हैं. 

CM योगी वाराणसी के मंदिरों में करेंगे पूजा, मायावती ने बताया ड्रामा, आयोग से पूछा सवाल
फाइल फोटो- DNA

वाराणसीः लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha elections 2019) में प्रचार के दौरान आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने पर 72 घंटे का बैन झेल रहे योगी आदित्नाथ आज एक बार मंदिर दर्शन के लिए जाएंगे. इस बार सीएम योगी का पड़ाव धर्म नगरी काशी रहेगा. बता दें कि चुनाव आयोग ने आदर्श चुनाव आचार संहिता को लेकर योगी पर तीन दिन चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है. यह रोक मंगलवार को सुबह छह बजे से शुरू हई है. बीएसपी प्रमुख कुमारी मायावती ने सीएम योगी के मंदिर दर्शन को लेकर हमला किया है. मायावती का कहना है कि सीएम योगी चुनाव आयोग की पाबंदी का उल्लंघन कर रहे हैं. 

मायावती ने सीएम योगी के मंदिर दर्शन को ड्राम बताया और कहा कि योगी मंदिर में पूजा करके दलित के घर खाना खाकर उसकी मीडिया कवरेज करवाकर जमकर प्रचार कर रहे हैं.

वाराणसी में सीएम योगी का कार्यक्रम
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी गुरुवार सुबह देवीपाटन मंदिर के गौशाला में जाएंगे.  इसके साथ ही योगी जी थारू बच्चों से मुलाकात करेंगे. सीएम योगी देवीपाटन से काशी जाएंगे. काशी में योगी संकट मोचन मंदिर में पूजा पाठ करेंगे, गढ़वा घाट जाएंगे, दिव्यांगजनों से मिलेंगे. सीएम योगी रामकृष्ण मिशन व मठ में जाएंगे. योगी वाराणसी के पूर्व मेयर अमरनाथ यादव से भेंट भी करेंगे. सीएम योगी डोम राजा के यहां भी जाएंगे. इसके अलावा काशी विश्वनाथ और काल भैरव मंदिर में पूजा अर्चना भी करेंगे.  

अयोध्या और देवीपाटन मंदिर में किए दर्शन
बुधवार को सीएम योगी अयोध्या गए और वहां रामलला एवं हनुमान गढ़ी मंदिर में दर्शन किए. बुधवार शाम को योगी आदित्यनाथ बुधवार को बलरामपुर जिले के तुलसीपुर स्थित देवीपाटन मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना की. मुख्यमंत्री अयोध्या से शाम करीब सवा पांच बजे यहां पहुचे. उनका हेलीकाप्टर भवनियापुर के मां पाटेश्वरी पब्लिक स्कूल मे बने हैलीपैड पर उतरा. 

यह भी पढ़ेंः शिवसेना के लिए उत्तर भारतीयों के वोट मांगेंगे योगी, 19 को नालासोपारा में करेंगे रैली

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मुख्यमंत्री का काफिला शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर पहुंचा जहां योगी ने पूजा-अर्चना की. उसके बाद मंदिर परिसर में ही भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की.

मंगलवार को लखनऊ में हनुमान मंदिर में की थी पूजा
चुनाव आयोग द्वारा 72 घंटे की रोक लगाए जाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार की सुबह राजधानी के हनुमान सेतु स्थित बजरंग बली के मंदिर में पूजा अर्चना की. अचानक सुबह नौ बजे बजरंग बली के मंदिर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी को देखकर लोगों ने जय गोरखधाम और बजरंगबली की जय के नारे लगाने शुरू कर दिए.

यह भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव 2019 : CM योगी से मिले रवि किशन, बोले- 'बाबा का आशीर्वाद है'

योगी ने मंदिर में करीब 25 मिनट रुककर विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की और श्रद्धालुओं के साथ बैठकर आँख बंद करके हनुमान चालीसा का पाठ किया. योगी ने हनुमान सेतु पर मौजूद मीडिया से कोई बात नहीं की और मुस्कुराते हुए वापस लौट गए.