close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राहुल गांधी के घर के बाहर प्रदर्शन, दिल्ली के इन कांग्रेस नेताओं पर लटकी है तलवार

 सूत्रों के अनुसार कांग्रेस ने चांदनी चौक से शीला दीक्षित, उत्तर पूर्व दिल्ली से जेपी अग्रवाल, दक्षिण दिल्ली से रमेश कुमार और पूर्वी दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली को टिकट देना तय किया है.

राहुल गांधी के घर के बाहर प्रदर्शन, दिल्ली के इन कांग्रेस नेताओं पर लटकी है तलवार
फोटो सौजन्य: ANI

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के लिए टिकट नहीं मिलने की खबरों के बीच कांग्रेस नेता राजकुमार चौहान और महाबल मिश्रा के समर्थकों ने पार्टी कार्यालय और राहुल गांधी के आवास के बाहर प्रदर्शन किया. दिल्ली में सात लोकसभा सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची अभी तक जारी नहीं हुई है जबकि नामांकन प्रक्रिया 23 अप्रैल तक पूरी होनी है. पार्टी सूत्रों ने दावा किया कि कांग्रेस ने सातों सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिये हैं और उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट से दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया को उतारा जा सकता है, जहां राजकुमार चौहान उम्मीद लगाए बैठे हैं.

पश्चिम दिल्ली से ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार को उतारा जा सकता है जहां पूर्वांचल के मतदाता बड़ी संख्या में हैं. यहां से महाबल मिश्रा का नाम चर्चा में चल रहा था. मिश्रा ने कहा, ‘‘मैं अपने समर्थकों को समझाने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन वे पूर्वांचल के लोगों की अनदेखी से नाराज हैं. उम्मीदवारों की औपचारिक घोषणा का इंतजार है लेकिन कांग्रेस को पूर्वांचली बहुल पश्चिम दिल्ली सीट से नुकसान उठाना पड़ सकता है.’’ 

दिल्ली कांग्रेस के दलित नेता और शीला दीक्षित सरकार में मंत्री रहे चौहान के समर्थकों ने भी गांधी के आवास के बाहर प्रदर्शन किया. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस ने चांदनी चौक से शीला दीक्षित, उत्तर पूर्व दिल्ली से जेपी अग्रवाल, दक्षिण दिल्ली से रमेश कुमार और पूर्वी दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली को टिकट देना तय किया है. उम्मीदवारों की सूची सोमवार (22 अप्रैल) को जारी हो सकती है.