कांग्रेस पार्टी दस लाख युवाओं को हिंदुस्तान की पंचायतों में रोजगार देगी: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि न्यूनतम आय वाली न्याय योजना से न केवल देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर आएगी बल्कि लाखों युवाओं को रोजगार भी मिलेगा.

कांग्रेस पार्टी दस लाख युवाओं को हिंदुस्तान की पंचायतों में रोजगार देगी: राहुल गांधी
राहुल गांधी धौलपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.

धौलपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपने वादों पर खरा नहीं उतरने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि वह जहां भी जाते हैं झूठ बोलते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को दोपहर में धौलपुर के सैपउ में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. 

उन्होंने कहा कि केंद्र की सत्ता में आने पर कांग्रेस न्याय योजना के तहत पांच करोड़ महिलाओं के खाते में 3.60 लाख रुपये सालाना डालेगी, 22 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देगी, दस लाख युवाओं को पंचायतों में रोजगार देगी तथा देश का कोई भी किसान कर्ज न चुका पाने की वजह से जेल में नहीं डाला जाएगा.

राहुल ने कहा, 'नरेंद्र मोदी जहां भी जाते हैं झूठ बोलते हैं. किसानों को सही दाम दूंगा, दो करोड़ युवाओं को रोजगार दूंगा. 15 लाख रुपये बैंक खातों में डालूंगा. मैं यहां आपसे झूठ बोलने नहीं आया हूं. मैं आपको सीधे सीधे बता रहा हूं कि 15 लाख रूपये नहीं दिये जा सकते. तीन लाख 60 हजार रुपये बैंक एकाउंट में जाएंगे, यह गारंटी है मेरी. पांच करोड़ बैंक खातों में जाएंगे.' 

उन्होंने कहा, 'मैं आपको यह नहीं बोलूंगा कि दो करोड़ युवाओं को रोजगार दिया जाएगा. मैं आपको बोलूंगा कि न्याय योजना हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था के लिए अहम होगी. 22 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा एक साल में. दस लाख युवाओं को पंचायतों में रोजगार दिया जाएगा. ये मैं आपको बोलूंगा'. 

उन्होंने कहा, 'मैं आपसे यह भी बोलूंगा कि राजस्थान की सरकार, हिंदुस्तान की सरकार आपकी शिक्षा, आपके स्वास्थ्य, सरकारी अस्पताल बनाने, सरकारी कालेज यूनिवर्सिटी बनाने में आपका पैसा डालेगी'. 

राहुल ने कहा, 'उन्होंने कहा 22 लाख सरकारी नौकरियां कांग्रेस पार्टी आपको दे देगी. मैं दो करोड़ नहीं बोलूंगा 22 लाख की सच्चाई बोलूंगा. दस लाख पंचायतों में युवाओं को रोजगार दिया जा सकता है. दस लाख युवाओं को हिंदुस्तान की पंचायतों में कांग्रेस पार्टी रोजगार देगी. ये काम किया जा सकता है. हमने आपसे कहा था दस दिन में कर्जा माफ होगा और अशोक गहलोत, कमलनाथ, भूपेश बघेल ने दो दिन में कर्ज माफ कर दिया. कार्रवाई शुरू कर दी. उन्होंने ऐतिहासिक काम किया.' कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि न्यूनतम आय वाली न्याय योजना से न केवल देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर आएगी बल्कि लाखों युवाओं को रोजगार भी मिलेगा.