समस्तीपुर में राहुल गांधी ने किया वादा, '72 हजार रुपये से पटरी पर लाएंगे अर्थव्यवस्था'
Advertisement
trendingNow1520589

समस्तीपुर में राहुल गांधी ने किया वादा, '72 हजार रुपये से पटरी पर लाएंगे अर्थव्यवस्था'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के समस्तीपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित किया है.

राहुल गांधी ने समस्तीपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया.

समस्तीपुरः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो न्याय योजना लागू करेगी, जिसके तहत 12,000 रुपये से कम कमाने वालों को प्रत्येक वर्ष 72,000 रुपये सीधे बैंक खाते में डाले जाएंगे. उन्होंने कहा कि इस योजना से देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर लौट आएगी तथा लाखों लोगों को रोजगार मिल सकेगा.

राहुल ने समस्तीपुर में कांग्रेस के प्रत्याशी अशोक कुमार के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश में सरकारी नौकरियों में 22 लाख पद खाली हैं. उन्होंने वादा किया कि कांग्रेस एक साल के अंदर इन सभी पदों को भर देगी. 

कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सर्जिकल स्ट्राइक पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने गरीबों, किसानों पर सर्जिकल स्ट्राइक किया, परंतु कांग्रेस गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक करेगी. 

राहुल ने कहा, "अगर कांग्रेस की सरकार आती है तो अगले साल देश में दो बजट पेश होंगे. एक आम बजट और उससे पहले किसानों के लिए अलग से बजट होगा, जिसमें किसानों के कल्याणार्थ योजनाओं को शामिल किया जाएगा."

राहुल गांधी ने कहा कि आज ईमानदार को जेल जाना पड़ रहा है, जबकि बेईमान विदेशों में घूम रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर कर्ज नहीं चुकाने पर किसी भी किसान को जेल नहीं जाना पड़ेगा.

न्याय योजना के बारे में उन्होंने कहा, "हम प्रधानमंत्री मोदी की तरह 15 लाख रुपये देने का झूठ नहीं बोलेंगे, बल्कि हम हर गरीब परिवार को सालाना 72 हजार रुपये देंगे."

इसी दौरान राहुल ने भीड़ में से लाल रंग की टीशर्ट पहने हुए एक लड़के को मंच पर बुलाया और उससे पूछा कि क्या तुम्हें रोजगार मिला है या नहीं. जब उन्होंने उस लड़के से उसका नाम पूछा तो उसने जवाब में राहुल कहा. यह सुनकर कांग्रेस अध्यक्ष मुस्कुरा दिए और उसे बुलाकर उन्होंने उससे हाथ मिलाया.

इस चुनावी सभा में राहुल के साथ पहली बार राजद नेता तेजस्वी यादव भी शामिल हुए. 

इस मौके पर राहुल ने केंद्र सरकार पर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार को परेशान करने का भी आरोप लगाया. 

बिहार में लोकसभा चुनाव के सभी सात चरणों में मतदान होना है. समस्तीपुर में चौथे चरण में यानी 29 अप्रैल को मतदान होगा. 23 मई को चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे. 

Trending news