विवादित बयान में फिर फंसे गिरिराज सिंह, चुनाव आयोग ने नोटिस भेज मांगा जवाब

चुनाव आयोग ने बीजेपी नेता गिरिराज सिंह के खिलाफ नोटिस जारी किया है.

विवादित बयान में फिर फंसे गिरिराज सिंह, चुनाव आयोग ने नोटिस भेज मांगा जवाब
गिरिराज सिंह के खिलाफ चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बेगूसराय से उम्मीदवार गिरिराज सिंह फिर से अपने विवादित बयान के लिए मुश्किल में पड़ गए हैं. चुनाव आयोग ने उनके विवादित बयान पर संज्ञान लेते हुए नोटिस जारी किया है. चुनाव आयोग ने नोटिस भेज कर गिरिराज सिंह से जवाब मांगा है.

बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग ने गिरिराज सिंह पर उस बयान के लिए नोटिस जारी किया है. जिसमें गिरिराज सिहं ने कहा था कि जो व्यक्ति वंदे मातरम नहीं कह सकता है, वह अपनी मातृभूमि की पूजा कैसे कर सकेंगे. उन्होंने कहा मेरे पिता और दादा की मृत्यु गंगा किनारे हुई थी और उन्हें कब्र की जरूरत भी नहीं पड़ी थी. लेकिन उन्हें मरने के बाद भी तीन हाथ जमीन की जरूरत है. इसके बाद भी अगर ऐसा करते हैं तो देश तुम्हें कभी माफ नहीं करेगा.

गिरिराज सिहं के इस बयान के बाद बिहार में सियासत तेज हो गई. विपक्ष लागातार गिरिराज सिंह पर निशाना साध रहे थे. वहीं, चुनाव आयोग से कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे. अब चुनाव आयोग ने सिंह के बयान पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करने के लिए नोटिस भेजा है.

गिरिराज सिंह ने अपना बयान 24 अप्रैल को बेगूसराय के जीडी कॉलेज में जनसभा के संबोधन के दौरान यह बात कही थी. उन्होंने दरभंगा के आरजेडी उम्मीदवार अब्दुल बारी सिद्दिकी के उस बयान के बाद जवाब दिया था. जब सिद्दिकी ने कहा थी कि उन्हें वंदे मातरम कहने पर एतराज है.

वहीं, गिरिराज सिंह के बयान पर लालू यादव की बेटी और पाटलिपुत्र की उम्मीदवार मीसा भारती ने भी बयान देते हुए कहा था कि गिरिराज सिंह को पाकिस्तान भेज देना चाहिए. वहीं, गिरिराज सिंह ने कहा था कि मेरे बयानों पर कार्रवाई की बात होती है लेकिन उन्हें नोटिस नहीं किया जा रहा है.