उम्मीदवारों के नाम की घोषणा होते ही HAM में बगावत, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

बिहार में जारी महागठबंधन में कौन सी पार्टी किस सीट पर चुनाव लड़ेगी इसकी घोषणा हो गई है. 

उम्मीदवारों के नाम की घोषणा होते ही HAM में बगावत, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा
महाचंद्र प्रसाद सिंह ने दिया अपने पद से इस्तीफा. (फाइल फोटो)

पटना : राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव, पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (हम) और वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आज लगभग सभी उम्मीवारों के नाम की घोषणा कर दी है. सीट शेयरिंग में हम के खाते में तीन सीटें आई थी. इनमें गया, औरंगाबाद और नालंदा सीट शामिल है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही हम के उम्मीवारों के नाम की भी घोषणा कर दी गई थी. नालंदा से अशोक कुमार आजाद चंद्रवंशी के नाम की घोषणा की गई थी. ज्ञात हो कि गया और औरंगाबाद सीट के लिए जीतन राम मांझी और हाल ही में जेडीयू से आए उपेंद्र प्रसाद ने नॉमिनेशन कर लिया है. उम्मीवारों के नाम की घोषणा होते ही पार्टी में बगावत शुरू हो गई है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, टिकट नहीं मिलने से नाराज हम के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महाचंद्र प्रसाद सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. लेकिन वह पार्टी में बने रहेंगे. इससे पहले पार्टी के कद्दवार नेता वृषिण पटेल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था.

ज्ञात हो कि बिहार में जारी महागठबंधन में कौन सी पार्टी किस सीट पर चुनाव लड़ेगी इसकी घोषणा हो गई है. आरजेडी ने शिवहर छोड़ सभी 18 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा भी कर दी है. तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सभी नामों का ऐलान किया है. आरजेडी ने पाटलिपुत्र सीट से पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती को उम्मीवार बनाया है. वहीं, हाल ही में बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए कीर्ति आजाद को निराशा हाथ लगी है. पार्टी ने वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी को दरभंगा सीट से उम्मीवार बनाया है.