close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड में 14 में से 12 सीटों पर आगे चल रही है NDA, दुमका में शिबू सोरेन पीछे

झारखंड लोकसभा सीटों की बात करें तो यहां बीजेपी 12 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि महागठबंधन के लिए कोई अच्छी खबर नहीं दिख रही है.

झारखंड में 14 में से 12 सीटों पर आगे चल रही है NDA, दुमका में शिबू सोरेन पीछे
झारखंड में बीजेपी को रूझानों में 12 सीट मिलती दिख रही है. (फाइल फोटो)

रांचीः लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के रूझान आ चुके हैं. जिसमें एनडीए सरकार बनाते दिख रही है. झारखंड लोकसभा सीटों की बात करें तो यहां बीजेपी 12 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि महागठबंधन के लिए कोई अच्छी खबर नहीं दिख रही है. यहां तक कि दुमका जो शिबू सोरेन का गढ़ है वहां से वह पीछे चल रहे हैं. हालांकि अभी ज्यादा अंतर नहीं दिख रहा है.

झारखंड के 14 लोकसभा सीटों में से 12 से 13 सीट पर बीजेपी आगे चल रही है. कोडरमा सीट पर बाबूलाल मरांडी शुरुआती रूझानों में आगे चल रहे थे. लेकिन वह अब करीब 90 हजार वोटों से पीछे चल गए हैं. इसलिए अब बाबूलाल मरांडी की जीत पर संशय बन गया है.

वहीं, कीर्ति आजाद भी धनबाद सीट से करीब 60 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं. जबकि दुमका सीट की बात करें तो जेएमएम अध्यक्ष शिबू सोरेन भी यहां पीछे चल रहे हैं. माना जा रहा था कि शिबू सोरेन को यहां हराना बीजेपी के लिए मुश्किल होगी. लेकिन यहां रूझान शिबू सोरेन के समर्थन में नहीं दिख रहे हैं. शिबू सोरेन करीब 15 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं. हालांकि यह अंतर ज्यादा नहीं है. इस अंतर को पलटा जा सकता है. 

वहीं, जेएमएम की राजमहल सीट भी बीजेपी के खाते में जाते दिख रही है. हालांकि अभी यहां भी अंतर ज्यादा नहीं दिख रहा है. यहां करीब दो हजार वोट से हेमलाल मुर्मू आगे दिख रहे हैं.

इसके साथ ही एक सीट पर चुनाव लड़ रही आजसू उम्मीदवार चंद्रप्रकाश चौधरी भी आगे चल रहे हैं. वह गिरिडीह सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. चंद्रप्रकाश चौधरी करीब 80 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. गोड्डा सीट से बीजेपी के निशिकांत दूबे भी आगे चल रहे हैं.

बहरहाल, झारखंड में अभी तक किसी सीट पर महागठबंधन के लिए अच्छी खबर नहीं दिख रही है. वहीं, बीजेपी यहां बड़ी जीत की ओर अग्रसर है.