NDA की प्रचंड जीत पर आडवाणी ने जताई खुशी, कहा- 'यह ऐतिहासिक जीत है, मैं बहुत खुश हूं'

शनिवार को संसद भवन के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में आडवाणी ने कहा, 'मैं बहुत खुश हूं. यह बहुत ऐतिहासिक जीत है. इस चुनाव में हिस्सा लेने वाला हर कोई (NDA का) बहुत खुश है.' 

NDA की प्रचंड जीत पर आडवाणी ने जताई खुशी, कहा- 'यह ऐतिहासिक जीत है, मैं बहुत खुश हूं'
शनिवार को संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने लालकृष्‍ण आडवाणी का आशीर्वाद लिया. फोटो ANI

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने लोकसभा चुनावों में पार्टी की भारी जीत पर खुशी जाहिर करते हुए इसे 'ऐतिहासिक' करार दिया है. शनिवार को संसद भवन के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में आडवाणी ने कहा, 'मैं बहुत खुश हूं. यह बहुत ऐतिहासिक जीत है. इस चुनाव में हिस्सा लेने वाला हर कोई (NDA का) बहुत खुश है.' 

लोकसभा चुनाव में भारी जीत के बाद शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आडवाणी के आवास पर जाकर उनसे आशीर्वाद लिया था. मोदी ने आडवाणी के पैर छुए. आम चुनाव में मोदी की अगुवाई वाली भाजपा ने 303 सीटों पर विजय हासिल की.


जीत के बाद शुक्रवार को लालकृष्‍ण आडवाणी से मिले थे पीएम मोदी.

बता दें कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections 2019) में प्रचंड बहुमत मिलने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात करने पहुंचे थे.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों नेताओं से आशीर्वाद दिया. इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी उनके साथ थे. पहले दोनों ने लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की, फिर इसके बाद मुरली मनोहर जोशी के घर पहुंचे, जहां उन्होंने 15 मिनट तक उनसे मुलाकात की.

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद मुरली मनोहर जोशी ने कहा, हमने पार्टी बनाई, नींव का पत्‍थर रखा, जो पेड़ लगाया था, फलदायी पेड़ है, इसलिए अब उसमें फल लग रहे हैं.