close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रायबरेलीः पर्चा भरने के दौरान बोलीं सोनिया गांधी-'कोई अजेय नहीं, 2004 में वाजपेयी जी भी हारे थे'

सपा और बसपा ने रायबरेली से उम्मीदवार नहीं उतारा है . सोनिया इस सीट पर 2004, 2006 (उपचुनाव), 2009 और 2014 में विजयी रही हैं.

रायबरेलीः पर्चा भरने के दौरान बोलीं सोनिया गांधी-'कोई अजेय नहीं, 2004 में वाजपेयी जी भी हारे थे'
फोटो ANI

रायबरेलीः लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha elections 2019) के लिए यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी यूपी की रायबरेली सीट से नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए अपने पूरे परिवार के साथ रायबरेली पहुंची. पहले सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्यालय में पूजा अर्चना की इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी साथ दिखी. इसके बाद सोनिया गांदी रोड शो कलेक्ट्रेट तक चला. रोड शो के दौरान रास्ते भर कांग्रेस समर्थकों ने अपनी नेता पर फूलों की बारिश की. पूरे रोड शो के दौरान सोनिया गांधी गाड़ी से बाहर निकलकर कर लोगों का अभिवादन स्वीकार करती दिख रही है.

सोनिया गांधी के नॉमिनेशन फाइल करने के दौरान राहुल गांधी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कुछ लोगों को घमंड है कि वह कभी हार नहीं सकते हैं. मैं पीएम मोदी को खुली बहस की चुनौती देता हूं. उन्होंने कहा कि रफाल मामले में पीएम मोदी फंस गए है. वहीं इससे पहले सोनिया गांधी ने कहा 'रायबरेली से हम ही चुनाव जीतेंगे.' सोनिया गांधी ने कहा, 'ऐसा नहीं है कि मोदी जी अजेय हैं, 2004 को मत भूलिए, वायपेयी जी भी अजेय थे, लेकिन जीत हमारी हुई थी. '

रायबरेली लोकसभा सीट के लिए मतदान पांचवे चरण के तहत छह मई को होगा. सोनिया का मुकाबला दिनेश प्रताप सिंह से है, जो कांग्रेस छोडकर हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं. सपा और बसपा ने रायबरेली से उम्मीदवार नहीं उतारा है . सोनिया इस सीट पर 2004, 2006 (उपचुनाव), 2009 और 2014 में विजयी रही हैं.