close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पश्चिम बंगाल: बैरकपुर सीट पर पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी को मिली शिकस्त, BJP जीती

बनगांव लोकसभा सीट पर भाजपा के शांतनु ठाकुर ने तृणमूल कांग्रेस की ममता ठाकुर को 1,11,594 मतों के अंतर से शिकस्त दी.

पश्चिम बंगाल: बैरकपुर सीट पर पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी को मिली शिकस्त, BJP जीती
हाल ही में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कई मामलों का सामना कर रहे पश्चिम बंगाल की बैरकपुर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार अर्जुन सिंह को 28 मई तक के लिए गिरफ्तारी से राहत दी थी.

कोलकाता: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में 543 में 542 सीटों पर मतगणना के नतीजे (Lok Sabha Election Results 2019) शुक्रवार को कई राज्यों में साफ हो चुके हैं. वहीं, पश्चिम बंगाल की बैरकपुर लोकसभा सीट पर भाजपा के अर्जुन सिंह (Arjun Singh) ने तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार दिनेश त्रिवेदी को 14,857 मतों से पराजित कर दिया. सिंह को 4,72,994 वोट मिले जबकि त्रिवेदी को 4,58,137 वोट प्राप्त हुए.

वहीं, बनगांव लोकसभा सीट पर भाजपा के शांतनु ठाकुर ने तृणमूल कांग्रेस की ममता ठाकुर को 1,11,594 मतों के अंतर से शिकस्त दी. इस सीट पर भाजपा को 6,87,622 वोट मिले जबकि तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार को 5,76,028 वोट हासिल हुए.

 

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कई मामलों का सामना कर रहे पश्चिम बंगाल की बैरकपुर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार अर्जुन सिंह को 28 मई तक के लिए गिरफ्तारी से राहत दी थी. सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने कहा कि पश्चिम बंगाल में हिंसा आम हो गई है. कोर्ट ने बीजेपी उम्मीदवार अर्जुन सिंह के खिलाफ दर्ज कई मामलों में गिरफ्तारी से बचने संबंधी उनकी याचिका पर सुनवाई पर बुधवार को सहमति जताई थी. 

सिंह के वकील ने कहा था कि उनके मुवक्किल के खिलाफ बदले की भावना के कारण चार अप्रैल से 20 मई तक करीब 20 आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं. उनके खिलाफ ये मामले इसलिए दर्ज किए गए हैं ताकि वह मतगणना के दौरान मौजूद नहीं रहें. उन्होंने कहा कि यदि सिंह को गिरफ्तारी से छूट नहीं मिली तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा और वह मतगणना के दौरान मौजूद नहीं रह पाएंगे. वकील ने कहा कि कोलकाता में वकील हड़ताल पर हैं.