close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफे की पेशकश नहीं की- कांग्रेस की सफाई

(Lok Sabha Election Results 2019 LIVE) : पहलेे खबर थी कि लोकसभा चुनाव 2019 में मिली हार की नैतिक जिम्‍मेदारी लेते हुए उन्‍होंने इस्‍तीफे की पेशकश कर दी है. लेकिन उसके चंद मिनटों बाद ही कांग्रेस ने राहुल गांधी द्वारा अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफे की पेशकश किए जाने की खबरों का खंडन किया है. 

राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफे की पेशकश नहीं की- कांग्रेस की सफाई
राहुल गांधी का फाइल फोटो

नई दिल्‍ली :  लोकसभा चुनाव नतीजे 2019 (Lok Sabha Election Results2019) में लगातार दूसरी बार 'प्रचंड मोदी लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रिकॉर्ड सीटों के साथ केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है, वहीं कांग्रेस को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है. पहलेे खबर थी कि लोकसभा चुनाव 2019 में मिली हार की नैतिक जिम्‍मेदारी लेते हुए उन्‍होंने इस्‍तीफे की पेशकश कर दी है. लेकिन उसके चंद मिनटों बाद ही कांग्रेस ने राहुल गांधी द्वारा अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफे की पेशकश किए जाने की खबरों का खंडन किया है. राहुल गांधी के इस्तीफे की ख़बर पर कांग्रेस पार्टी ने सफाई देते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे की रिपोर्ट भ्रामक और गलत है.

इससे पहले कांग्रेस द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा था कि हार की 100 प्रतिशत जिम्‍मेदारी मेरी है. हम देश का जनादेश स्‍वीकार करते हैं. जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत बधाई देते हैं. सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली है कि लोकसभा चुनाव 2019 में मिली हार की नैतिक जिम्‍मेदारी लेते हुए उन्‍होंने इस्‍तीफे की पेशकश कर दी है. 

इससे पहले प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में लोकसभा चुनाव में मिली हार को स्‍वीकार करते हुए कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश का जनादेश स्‍वीकार करते हैं. उन्‍होंने कहा कि हार की 100 प्रतिशत जिम्‍मेदारी मेरी है. हम जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत बधाई देते हैं. उन्‍होंने आगे कहा कि जनता ने अपना फैसला दे दिया है. हम जानते हैं कि देश में बहुत सारे लोग कांग्रेस की विचारधार को मानते हैं. अमेठी के नतीजों पर उन्‍होंने कहा कि जीत के लिए स्‍मृति ईरानी को बधाई. जनता ने जो निर्णय लिया मैं उसका सम्‍मान करता हूं. यह लोकतंत्र है. स्‍मृति ईरानी प्‍यार से अमेठी की देखभाल करें. 

वहीं, कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्‍तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई. हम जनता के फैसले का सम्‍मान करते हैं.