प्रियंका की गंगा यात्रा पर CM योगी का तंज, कहा- अब तो मानेंगी गंगा साफ हुई हैं'

प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha elections 2019) को लेकर गंगा यात्रा कर रही हैं.

प्रियंका की गंगा यात्रा पर CM योगी का तंज, कहा- अब तो मानेंगी गंगा साफ हुई हैं'
सीएम योगी ने यूपी सरकार के दो साल के काम का रिपोर्टकार्ड पेश किया.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार के दो साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को रिपोर्ट कार्ड पेश किया. इसपर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि रिपोर्ट कार्ड और प्रचार लगता बहुत अच्छा है पर जमीन पर कोई काम नहीं हुआ है. गंगा यात्रा पर निकलीं प्रियंका ने कहा कि रोज मैं लोगों से मिल रही हूं सभी परेशान हैं. किसान, शिक्षा मित्र, नौ जवान, छात्र सब परेशान हैं. जो यह प्रचार करते हैं और जो होता है उसमें बहुत फर्क है. प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha elections 2019) को लेकर गंगा यात्रा कर रही हैं.

भदोही में प्रियंका गांधी ने बनकट गांव में कालीन बुनकर फूलचंद यादव से मुलाकात की. प्रियंका ने बुनकरों से कांग्रेस को वोट देने की अपील की. 

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि प्रियंका गांधी का गंगा जी में यात्रा करना यह साफ करता है कि हमने गंगा जी की निर्मलता पर काम किया है. अब वह गंगा जी की निर्मलता पर सवाल नहीं उठा पाएंगे. अच्छा होता कि राहुल जी और सपा बसपा भी उनको साथ में ले लेती.

योगी ने कहा कि संगठन हमेशा साथ में रहा है. सरकार नीति बनाती है, लेकिन आम जन को जागरूक करने का काम संगठन ने किया है. उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी की गंगा यात्रा पर कहा कि अच्छा है वह गंगा के जरिए प्रयागराज से वाराणसी तक गंगा यात्रा कर रही हैं. जो कार्य उनकी 4 पीढ़ी नहीं कर पाई है वह पीएम मोदी की नमामि गंगे योजना ने कर दिखाया है और गंगाजल आचमन करने लायक हुआ है.

सीएम योगी ने कहा कि अच्छा होता प्रियंका गांधी अपने साथ राहुल गांधी और अपने सपा-बसपा के मित्रों को भी लेकर जाती तो उन्हें भी बीजेपी सरकारों के विकास कार्य का पता चलता.

प्रियंका गांधी के काशी विश्वनाथ मंदिर में प्रवेश को लेकर संतो के विरोध पर सीएम योगी ने कहा कि हमारे यहां हर व्यक्ति मंदिर में प्रवेश कर सकता है, किसी धर्म विशेष से जोड़ना इसे ठीक नहीं है, लेकिन ये सरकार का विषय नहीं है.

नकवी ने प्रियंका की यात्रा को राजनीतिक पर्यटन बताया
केंद्रीय मंत्री मुख्ता अब्बास नकवी ने प्रियंका गांधी की गंगा यात्रा पर कहा कि यह राजनीतिक पर्यटन है. वह सियासी सैर कर रही है. आज निर्मल गंगा यात्रा है अविरल गंगा है उसी का परिणाम है कि वह प्रयाग से वाराणसी तक पर्यटन कर पा रही है.

नकवी ने कहा कि उन्हें अभी जमीनी हकीकत की समझ नहीं है यही बात है कि जब चौकीदार शब्द की बात आती है तो उन्हें रॉबर्ट वाड्रा के गार्ड दिखाई देते हैं, वह चौकीदार नहीं है, जरा गांव जाएं हर घर में चौकीदार खड़ा है जो गांव गरीब किसानों की चौकीदार कर रहा है.

उन्होंने कहा कि अभी तक प्रियंका वाड्रा ने बड़े-बड़े घरों और फॉर्महाउस में और रॉबर्ट वाड्रा के फॉर्महाउस पर ही गार्ड देखे हैं. जिन्हें वह चौकीदार कह रही हैं. महमिलावटी गठबंधन अभी तक पचा नहीं पाया कि एक गरीब प्रधानमंत्री बन गया है. बीजेपी जनता के आशीर्वाद से फिर से सरकार बनाएगी. उत्तर प्रदेश में हम पिछली बार से ज्यादा सीट जीतेंगे.

इनपुट: ब्रह्मा दूबे