close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भव्य रोड शो के बाद कन्नौज से डिंपल यादव ने दाखिल किया नामांकन, कहा- 'BJP को जनता जवाब देगी'

इस मौके पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, सपा महासचिव रामगोपाल यादव, सांसद जया बच्चन और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के महासचिव सतीश चंद्र मिश्र मौजूद रहे.

भव्य रोड शो के बाद कन्नौज से डिंपल यादव ने दाखिल किया नामांकन, कहा- 'BJP को जनता जवाब देगी'
डिंपल यादव ने फिर से जीत का विश्वास जताया. (फोटो साभार- @dimpleyadav)

कन्नौज: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी और कन्नौज से सांसद डिंपल यादव ने शनिवार (06 अप्रैल) को लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपना नामांकन दाखिल किया. इस मौके पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, सपा महासचिव रामगोपाल यादव, सांसद जया बच्चन और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के महासचिव सतीश चंद्र मिश्र मौजूद रहे. नामांकन दाखिल करने के बाद डिंपल यादव ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि वह एक बार फिर से यहां जीतेंगी. 

BJP है असफल सरकार
डिंपल ने कहा कि सपा-बसपा और आरएलडी गठबंधन होने के बाद जीत का अंतर बहुत बड़ा होगा. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि लोगों से हजार वादे किए, लेकिन पूरे नहीं किए और अब जब जनता सवाल उठाती, तो ध्यान हटाने के लिए सुरक्षा बलों का इस्तेमाल कर रही है. उन्होंने बीजेपी को असफल सरकार बताया. 

 

नामांकन भरने के पहले भव्य रोड शो
समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने शनिवार को कन्नौज लोकसभा सीट से नामांकन भरने के पहले भव्य रोड शो किया. इस मौके पर सपा मुखिया अखिलेश यादव समाजवादी रथ पर पत्नी डिंपल और बच्चों के साथ नजर आए. रोड शो के दौरान सांसद जया बच्चन, धर्मेंद्र यादव भी उनका हौसला बढ़ाते नजर आए. इस मौके पर कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बन रहा था. 

बैंड बाजे के साथ निकले जुलूस
बैंड बाजे के साथ निकले जुलूस का जगह-जगह स्वागत किया गया और गुलाब के फूलों की बारिश गई. इस दौरान सपा-बसपा के कार्यकर्ता सिर पर लाल-नीली टोपी लगाए नजर आए. गाड़ियों में लोग 'माया और अखिलेश मिलकर यूपी का पलट देंगे पासा' जैसे गानों पर झूम रहे थे.

बीजेपी के सुब्रत पाठक से फिर होगा आमना-सामना
डिंपल यादव को सपा-बसपा-रालोद गठबंधन ने कन्नौज से एक बार फिर से चुनावी मैदान में उतारा है. कन्नौज संसदीय सीट पर डिंपल का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सुब्रत पाठक से होगा. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भी डिंपल यादव और सुब्रत पाठक आमने-सामने थे. देशभर में मोदी लहर के बाद भी बीजेपी सीट को जीतने में सफल नहीं हो सकी थी और डिंपल यादव पर लोगों ने भरोसा दिखाकर संसद तक पहुंचाया था.