लोकसभा चुनाव 2019 : केरल की कन्‍नूर सीट पर करीब 82.98 फीसदी मतदान, जानें सीट का पूरा समीकरण

इस सीट पर बंपर वोटिंग हुई और मतदान का प्रतिशत 82.98 फीसदी रहा. इस सीट पर कुल 13 उम्मीदवार मैदान में हैं. 

लोकसभा चुनाव 2019 : केरल की कन्‍नूर सीट पर करीब 82.98 फीसदी मतदान, जानें सीट का पूरा समीकरण
केरल का कन्‍नूर इलाका अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए जाना जाता है. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 के तहत केरल की कन्‍नूर लोकसभा सीट पर मंगलवार को तीसरे चरण में मतदान संपन्‍न हुआ. इस सीट पर बंपर वोटिंग हुई और मतदान का प्रतिशत 82.98 फीसदी रहा. इस सीट पर कुल 13 उम्मीदवार मैदान में हैं. 

इस सीट पर जहां कांग्रेस की तरफ से के सुधाकरण प्रत्याशी हैं, तो भारतीय जनता पार्टी की तरफ से सीके पद्मनाभन चुनावी मैदान में उतरे हैं. लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट की तरफ से माकपा ने अपनी मौजूदा सांसद पीके श्रीमती टीचर को दोबारा से टिकट दिया है. वहीं, सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के केके अब्दुल जब्बर, सोशल यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) के एडवोकेट आर अपर्णा, सोशल डेमोक्रेटिक कांग्रेस कुरियकोज समेत कई निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनाव मैदान में उतरे हैं.

यह इलाका तिरुनंतपुरम से करीब 520 किमी की दूरी पर है. इस जगह को अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए जाना जाता है. हालांकि इस क्षेत्र को राजनीतिक प्रतिशोध वाले रक्तपात के लिए भी जाना जाता है. दरअसल, आजादी के काफी पहले से ही यह जिला असल में कम्युनिस्टों का गढ़ रहा है. केरल माकपा में कन्नूर लॉबी काफी मजबूत रही है और मौजूदा सीएम विजयन भी इसी इलाके से आते हैं. भारतीय जनता पार्टी अक्सर राष्ट्रीय स्तर पर कन्नूर में होने वाली राजनीतिक हत्याओं का सवाल उठाती रही है. फिलहाल यहां से माकपा की पीके श्रीमती टीचर सांसद हैं.