close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सात फेरे लेने के बाद मतदान केंद्र पहुंची दो बहनें, वोट देकर की नए जीवन की शुरुआत

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के तीसरे चरण में मंगलवार को छत्तीसगढ़ की 7 सीटों पर मतदान हो रहे हैं. सभी 7 सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गए, जो कि शाम 5 बजे खत्म हो जाएंगे.

सात फेरे लेने के बाद मतदान केंद्र पहुंची दो बहनें, वोट देकर की नए जीवन की शुरुआत
शादी के तुरंत बाद वोट देने पोलिंग बूथ पहुंचीं साधना और रचना

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के तीसरे चरण में मंगलवार को छत्तीसगढ़ की 7 सीटों पर मतदान हो रहे हैं. सभी 7 सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गए, जो कि शाम 5 बजे खत्म हो जाएंगे. ऐसे में राज्य के कोरिया जिले के खड़गवां विकासखंड के देवडांड ग्राम पंचायत के कोचका पोलिंग बूथ पर एक अलग ही नजारा देखने को मिला, जहां दो बहनें दुल्हन के लिबास में मतदान करने पहुंची थीं. दोनों ही बहने शादी के बाद यहां मतदान करने पहुंची थीं, जिनकी सुबह विदाई होनी थी. दोनों ही बहनों ने यहां पहुंचकर मतदान किया, इसके बाद अपने ससुराल के लिए रवाना हो गईं. मतदान के बाद दोनों बहनों ने सभी से वोट देने की भी अपील की.

बता दें सादना और रचना की 22 और 23 अप्रैल की दरम्यानी रात को शादी हुई थी. ऐसे में दोनों बहनों ने मतदाता जागरुकता का संदेश देते हुए पहले मतदान करने और उसके बाद विदाई का निर्णय लिया. इसमें रचना और साधना के ससुराल वालों ने भी उनका साथ दिया और दोनों को लेकर पहले मतदान केंद्र पहुंचे, जहां साधना और रचना ने मतदान करने के बाद अन्य लोगों से भी मतदान करने की अपील की. इसके बाद दोनों बहनें गाजे-बाजे के साथ बारात के साथ विदा हो गईं. वहीं मतदान करने पहुंची बहनों को दुल्हन के लिबास में देखकर हर कोई हैरान था.

VIDEO: पीएम मोदी की वोटिंग अपील,'आतंकवाद का शस्त्र IED, लोकतंत्र की ताकत वोटर ID'

बता दें इससे पहले दूसरे चरण के चुनाव के दौरान राजनांदगांव संसदीय क्षेत्र के चौकी ब्लॉक के सांगली गांव में भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला था, जहां शादी के तुरंत बाद नवविवाहित जोड़े ने मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान किया था. यही नहीं इस दौरान लड़की और लड़के के परिजन भी लोकतंत्र के इस पर्व पर उनके साथ मौजूद रहे.

लोकसभा चुनाव 2019: छत्तीसगढ़ में कई जगह EVM में खराबी की शिकायत

वहीं जब दुल्हन से मतदान के संबंध में पूछा गया तो उसने बताया कि शादी में फेरे लेते समय उसने एक संकल्प यह भी लिया था कि वह हमेशा देश के प्रति अपने कर्तव्य का निर्वहन करेगी और लोकतंत्र के महापर्व पर मतदान करेगी.