केजरीवाल आज द‍िल्‍ली में आयोज‍ित करेंगे व‍िपक्ष की महारैली, ममता, नायडू जैसे दिग्‍गज जुटेंगे

आप के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने बताया कि रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) नेता फारूक अब्दुल्ला और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद यादव हिस्सा लेंगे.

केजरीवाल आज द‍िल्‍ली में आयोज‍ित करेंगे व‍िपक्ष की महारैली, ममता, नायडू जैसे दिग्‍गज जुटेंगे

नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के खिलाफ एक और महारैली में विपक्षी नेता बुधवार को जंतर मंतर पर जमा होंगे और विभिन्न मुद्दों पर मोदी सरकार को घरेंगे. रैली का आयोजन अरविंद केजरीवाल नीत आम आदमी पार्टी (आप) कर रही है. पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत भगवा दल को लेकर काफी मुखर है. आप के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने बताया कि रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) नेता फारूक अब्दुल्ला और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद यादव हिस्सा लेंगे.

उन्होंने बताया, समाजवादी पार्टी, द्रमुक, राष्ट्रीय जनता दल, राष्ट्रीय लोक दल और अन्य पार्टियों के नेता भी महा रैली को संबोधित करेंगे. उनसे पूछा गया कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी रैली में शिरकत कर रहे हैं तो दिल्ली सरकार में मंत्री राय ने कहा कि उन्हें निमंत्रण भेजा गया है. राय ने बताया कि पार्टी ने उन सभी विपक्षी नेताओं को निमंत्रण भेजा है जो पिछले महीने तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष बनर्जी की ओर से आयोजित की गई भाजपा विरोधी रैली में आए थे.

सूत्रों ने बताया कि आम चुनाव में कुछ महीने ही शेष रह गए हैं, ऐसे में यह रैली भाजपा और उसके राष्ट्रीय प्रजातांत्रिक गठबंधन (राजग) के सहयोगियों को चुनौती देने के वास्ते एक महागठबंधन बनाने के लिए विपक्षी नेताओं को साथ लाएगी.

वाड्रा से ईडी की पूछताछ बदले की राजनीति : ममता बनर्जी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से एक कथित जमीन घोटाले की जांच के सिलसिले में रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मौरीन को तलब करना लोकसभा चुनाव से पहले बदले की राजनीति है. बनर्जी राष्ट्रीय राजधानी में आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से 13 फरवरी को गैर भाजपा नेताओं की महा रैली में हिस्सा लेंगी.

दिल्ली जाने के दौरान कोलकाता हवाई अड्डे पर बनर्जी ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ वे (भाजपा) यह हर जगह कर रहे हैं. यह (ईडी की पूछताछ) कुछ नहीं बल्कि लोकसभा चुनाव से पहले बदले की राजनीति है. नरेंद्र मोदी इस बात से वाकिफ हैं कि वह चुनाव के बाद सत्ता में वापसी नहीं करेंगे.’वाड्रा, कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी के बहनाई हैं.  वह राजस्थान के बीकानेर में एक कथित जमीन घोटाले के संबंध में जयपुर में अपनी मां के साथ ईडी के सामने पेश हुए हैं.