close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेशः शिवपुरी में जिंदा मतदाता को बताया मृत, अब नहीं डाल सकेगा वोट

जब दीपक ने इस बारे में पता लगाने की कोशिश की तो उसे पता चला कि उसे मृत बताकर मतदाता सूची से उनका नाम काट दिया गया है. यह बात पता लगते ही दीपक अपने तमाम दस्तावेजों को लेकर घूम रहा है, मगर उसकी कोई मदद करने वाला नहीं है.

मध्य प्रदेशः शिवपुरी में जिंदा मतदाता को बताया मृत, अब नहीं डाल सकेगा वोट
सांकेतिक तस्वीर

शिवपुरीः मध्यप्रदेश के गुना संसदीय क्षेत्र के शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र में एक जीवित मतदाता को भी मृत बता दिया गया, इसके चलते वह रविवार को यहां होने वाले मतदान में हिस्सा नहीं ले पाएगा. शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के हाउसिंग बोर्ड द्वारा विकसित राजीव नगर में रहने वाले दीपक चतुर्वेदी का नाम मतदाता सूची में नहीं है. जब दीपक ने इस बारे में पता लगाने की कोशिश की तो उसे पता चला कि उसे मृत बताकर मतदाता सूची से उनका नाम काट दिया गया है. यह बात पता लगते ही दीपक अपने तमाम दस्तावेजों को लेकर घूम रहा है, मगर उसकी कोई मदद करने वाला नहीं है.

दीपक ने बताया कि नवंबर में हुए विधानसभा चुनाव में उसने वोट डाला था, लेकिन अब जब लोकसभा चुनाव में उसे मृत बताकर उसका नाम ही सूची से हटा दिया गया है. निर्वाचन से जुड़े कई अधिकारियों से दीपक ने संपर्क किया, मगर बात नहीं बन सकी. हाउसिंग बोर्ड के बीएलओ गणेश प्रसाद शर्मा से बताया कि दीपक चतुर्वेदी का नाम वेंडर की गलती से कटा है. दीपक चतुर्वेदी अपना वोट अब 12 मई को नहीं डाल पाएंगे. अगली बार जब मतदाता सूची संशोधित होगी, तब उनका नाम जुड़ पाएगा.

VIDEO: पहली बार वोट डालने की इतनी एक्साइटमेंट की नोएडा से बुलेट चलाकर धनबाद पहुंची लड़की

लोकसभा चुनाव से पहले शिवपुरी शहर की मतदाता सूची एकाएक विवादों में है. सिद्धेश्वर कलोनी में भी कई मतदाताओं के नाम अलग-अलग मतदान केंद्रों पर जोड़ दिए गए हैं. इससे पहले कोलारस उपचुनाव के समय भी मतदाता सूची विवादों में रही थी, जिसमें पांच से नौ हजार तक फर्जी वोटरों के नाम जोड़े जाने की बात सामने आई थी. ऐसे में अब मतदाता महीनों से सुधार की गुंजाइश में यहां से वहां दौड़ रहे हैं, लेकिन कुछ न हो सका. (इनपुटः आईएएनएस)