close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

#ModiOnZee : जब पीएम मोदी बोले, मैं भी इंसान हूं, दर्द मुझे भी होता है

 पीएम मोदी से जब पूछा गया कि 'आपके विरोधी जब आपको अपशब्द कहते हैं, तो आपको बुरा लगता है? खास करके जब आप अकेले होते हैं, तब आपको कैसा महसूस होता है?

#ModiOnZee : जब पीएम मोदी बोले, मैं भी इंसान हूं, दर्द मुझे भी होता है
पीएम नरेंद्र मोदी ने दावा किया कि 23 मई को देश में फिर बीजेपी की सरकार बनेगी.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2019 के छठवें चरण से पहले जी न्यूज को दिए इंटरव्यू में कई सवालों के जवाब दिए. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के जिक्र से लेकर विपक्ष द्वारा खुद को कहे जाने वाले अपशब्दों पर भी खुलकर अपना पक्ष रखा. जी न्‍यूज के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी के साथ इस शुद्ध राजनीतिक इंटरव्‍यू में पीएम नरेंद्र मोदी ने दावा किया कि 23 मई को देश में फिर बीजेपी की सरकार बनेगी. उन्‍होंने कहा कि इस बार बीजेपी को 2014 से ज्‍यादा सीटें मिलेंगी. पीएम मोदी से जब पूछा गया कि 'आपके विरोधी जब आपको अपशब्द कहते हैं, तो आपको बुरा लगता है? खास करके जब आप अकेले होते हैं, तब आपको कैसा महसूस होता है.  

इस सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने कहा, "मैं भी इंसान हूं, दर्द मुझे भी होता है. लेकिन मेरी भी कुछ जिम्मेदारियां हैं. इसलिए उस दर्द को पी जाता हूं. मैं पिछले 20 साल से इसे पी रहा हूं. गरीबी से निकला हूं. हम जिस पिछड़ेपन से निकलते हैं, जगह-जगह पर अपमान सहे हैं. आज भी मुझे बड़े लोग गालियां देते हैं, अपशब्द कहते हैं, सह लेते हैं."

सवाल: क्या 2019 में आपकी लहर है?
जवाब: 
2014 का चुनाव सरकार के खिलाफ था. 2014 में भी कहा गया था कि मोदी लहर नहीं है. हम पांच साल सत्ता में रहे हैं लेकिन 2019 का चुनाव देश की जनता लड़ रही है. 23 मई के बाद मुझे नहीं कहना पड़ेगा कि मोदी लहर है. देश की जनता बता देगी कि किसकी लहर है. जनता मीडिया को बोलने को मजबूर करेगी. राजनीतिक पंडित भी अपना मूल्यांकन करें. 2014 में देश की जनता जानना चाहती थी कि मोदी कौन है? उनके मन में कौतूहल था. 2019 में देश की जनता में मोदी को निकट से जाना है. समझने का प्रयास किया है. सबसे ज्यादा मेरा काम भी बोल रहा था. 

सवाल: अगर 272 से सीटें कम रही तो आपका प्लान B क्या है? 
जवाब: ये सवाल निराधार है. बीजेपी पूर्ण बहुमत से जीती थी. इस बार उससे ज्यादा सीटें आने वाली हैं. इसलिए प्लान ए, बी, सी, डी, चाहें जो समझ लें.. 23 मई को परिणाम आएगा. पहले से अधिक मजबूत सरकार बनने वाली है. इसलिए देश के लिए अच्छा सोचिए.  

 

सवाल: क्या पिछली बार से ज्यादा सीटें आएंगी? 
जवाब:
सबके के सब लोग 2014 में कह रहे थे कि मोदी लहर नही है. लेकिन परिणाम के बाद किसी ने नहीं पूछा. इस पर 23 के बाद चर्चा की जाए तो ज्यादा अच्छा होगा. 
सवाल: क्या आपको और आपके विरोधियों के लिए समान मापदंड हैं? 
जवाब:
मेरी जिंदगी में कोई गुनाह नहीं हुआ. अनजाने में कुछ हो गया हो तो मुझे नहीं मालूम. पहली बार मेरे खिलाफ 2014 में एफआईआर दर्ज कराई गई. मैं अहमदाबाद वोट देने गया था. मेरे खिलाफ झूठा केस बनाकर एफआईआर दर्ज कराई गई. आप हैरान हो जाएंगे, मैं वाराणसी चुनाव लड़ने गया, उस समय जो अफसर थे, जब मैं रोड शो करके नामांकन करने गया तो सभी अनुमति दी लेकिन रोड शो के बाद मेरी परिमिशन कैंसिल कर दी गई. एक बार भी लोगों से मैं वाराणसी से नहीं मिल सका लेकिन मैंने किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया.