close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, 'कांग्रेस के नेताओं के घर 'काले धन का ATM' बन गए हैं'

केंद्रीय मंत्री का यह बयान आयकर विभाग द्वारा रविवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से जुड़े लोगों के दिल्ली और मध्य प्रदेश स्थित ठिकानों पर छापेमारी की घटना की पृष्ठभूमि में सामने आई है.

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, 'कांग्रेस के नेताओं के घर 'काले धन का ATM' बन गए हैं'
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस, "बेनामी संपत्ति" और कांग्रेस के नेताओं के घर “काले धन का एटीएम" बन गए हैं, जहाँ से हर दिन इतनी बड़ी तादाद में काला धन निकल रहा है.

केंद्रीय मंत्री का यह बयान आयकर विभाग द्वारा रविवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से जुड़े लोगों के दिल्ली और मध्य प्रदेश स्थित ठिकानों पर छापेमारी की घटना की पृष्ठभूमि में सामने आई है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि लोकसभा चुनाव में हार को देखते हुए बीजेपी की केंद्र सरकार ने बौखलाहट एवं पूर्वाग्रह से प्रेरित होकर छापेमारी की कार्रवाई कर रही है .

नकवी ने कांग्रेस पर साधा निशाना
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए नकवी ने कहा कि 'राजनैतिक पूर्वाग्रह' का आरोप लगाने के बजाय कांग्रेस को जांच एजेंसियों और साथ ही देश के लोगों को यह स्पष्ट करना चाहिए कि ये काला धन कहाँ से आया.

अनुच्छेद 370 ख़त्म होने की स्थिति पर नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला एवं पीडीपी की नेता मेहबूबा मुफ़्ती के बयान पर नकवी ने कहा कि "कश्मीर आतंकवाद, अलगाववाद और उमर अब्दुल्ला एवं महबूबा मुफ़्ती के अलगाववादी दोस्तों से आजाद होगा . बीजेपी नेता ने कहा की जम्मू और कश्मीर के विकास के रास्ते में हर रोड़े को हटाया जाना कश्मीर के लोगों के हित में होगा.

विपक्षी एकजुटता के विषय पर सवाल खड़ा करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस और सपा-बसपा गठबंधन में 'सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की प्रतिस्पर्धा' चल रही है . उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी जहाँ वायनाड में 'मुस्लिम लीग का झंडा और जमात-ए-इस्लामी का एजेंडा' आगे बढ़ा रहे हैं, वहीं देवबंद में सपा-बसपा मुस्लिम वोटों के लिए फतवा जारी कर रहे हैं.